Guest Column

Welcome to AchhiBaatein.Com

जैसा कि आप सब जानते हैं कि AchhiBaatein.Com आज सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला प्रेरणादायक (motivational and inspirational Hindi blog) हिन्दी ब्लॉग बन चुका हैं। अगर आप AchhiBaatein.Com के नियमित पाठक हैं या subscriber हैं तो आप सब जानते ही होंगे हैं कि अच्छी बातें डॉट कॉम पर ज्यादातर पोस्ट motivational & inspirational हिन्दी कहानी और success stories की होती हैं हमारी शुरू से ही ये कोशिश रही हैं की ज्यादा से ज्यादा POST हम इसी विषय पर डाले।

इस पर publish होने वाली most of the post मेरे द्वारा यानि की (महेश यादव) द्वारा Publish की गई हैं परन्तु कुछ पोस्ट मेरे relatives और friends द्वारा भी तैयार की गई हैं और जैसा की अब यह बहुत बड़ी Hindi Community बन चुकी हैं और हजारो लोग रोजाना AchhiBaatein.Com पर आते हैं और लाभान्वित होते हैं।

इसी कड़ी में मैं आप सबको invite करता हूँ Guest Posts करने के लिए। यदि आप अपने पोस्ट नए audience तक पहुचाना चाहते हैं, तो अपना talent share करें और कुछ नया दे हमारे हिंदी blog community को।

मेरे ई-मेल ([email protected]) पर काफी गेस्ट पोस्ट आने लगे हैं और समय के अभाव के कारण मुझे फ़िल्टर करने में थोडा टाइम लग जाता हैं। इस चीज से बचने के लिए मैंने ब्लॉग में गेस्ट ब्लॉग column add कर दिया हैं, जिससे की आपके POST और articles को approve होने में कम से कम समय लगे।

सबसे पहले यह कि आपको AchhiBaatein.Com पर गेस्ट पोस्ट क्यों करना चाहिए और इसका लाभ आपको कैसे मिल सकता हैं?

Guest Post से आप अपने ब्लॉग अथवा वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ा सकते हैं अगर आपका पोस्ट अच्छा हुआ और approve हो जाता हैं तो हम आपको do-follow लिंक देंगे जिससे आपके वेबसाइट की रैंकिंग अच्छी हो जाएगी।

अगर आप अच्छे विषय पर regular POST दे सकते हैं तो हम आपके talent के हिसाब से per- post सैलरी भी देंगे, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय AchhiBaatein.Com के मैनेजमेंट टीम द्वारा किया जायेगा।

Sharing and enriching से सभी को लाभ हुआ हैं और बहुत से लोग बिना किसी फायदे के भी मदद करना पसंद करते हैं अतः अपने अच्छे विचार और अच्छी पोस्ट हमें भेजे।

  • आपका POST का पूरा क्रेडिट दिया जायेगा और अगर आप चाहे तो आपका फोटो भी पोस्ट के साथ Publish कर दिया जाएगा।
  • आपको इन्टरनेट पर एक बहुत अच्छी पहचान मिलेगी, लोग आपको बहुत अच्छे से जानने लगेगे as a Blog writer और सबसे ज्यादा मदद करने नेक व्यक्ति के रूप में।
  • आप अपने website के साथ-साथ अपने किसी दुसरे article या पोस्ट का भी लिंक दे सकते हैं (अधिकतम दो), इससे आपके ब्लॉग अथवा वेबसाइट की ranking काफी अच्छी हो जाएगी और traffic भी मिलेगा।
  • और सबसे ज्यादा, दुसरो की अपने पोस्ट के द्वारा मदद करने में जो ख़ुशी मिलेगी वो तो अमूल्य हैं ही।
  • जब आपका पोस्ट पब्लिश हो जायेगा आप अपने post से related query का answered भी दे सकते हैं जिससे आपको ज्यादा exposure मिलेगा और आप readers की मदद भी कर सकेंगे।

आप कैसे बन सकते है Most Famous Motivational & Inspirational Hindi Blog AchhiBaatein.Com के contributor/Guest Post Writer?

AcchiBaatein.com पर अपना पोस्ट पब्लिश करवाने के लिए आपको हमारी कुछ नियम और शर्तो को मानना होगा, जो कि बहुत ही genuine हैं।

  • आपके पोस्ट  की Quality बढ़िया होनी चाहिए।
  • आप जो पोस्ट कर रहे हैं वह किसी और वेबसाइट पर हुबहू(Copy-Paste/Copyrighted) पब्लिश न हुआ हो अगर ऐसा पाया गया, तो आपके अकाउंट को block कर दिया जायेगा।
  • आपका content “हिन्दी” font में होना चाहिए, परन्तु बीच-बीच में English words को use किया जा सकता है जैसा कि हम लोग आज-कल बोल चाल की भाषा में काम में लेते हैं।
  • आप केवल quality में focus करके पोस्ट लिखे और पोस्ट करने के पहले एक बाद readers ने नजरिये भी पोस्ट को पढ़कर देखे।
  • आपके पोस्ट की length कम से कम 500-700 words की होनी चाहिए, फिर भी अगर कोई पोस्ट बहुत अच्छी quality का पाया गया तो उसे भी स्वीकार किया जा सकता हैं लेकिन उसके chances काफी कम होंगे।
  • कोशिश करें की आप जो पोस्ट कर रहे हैं उसमें कम से कम grammar की गलतिया हो, यधपि हम पब्लिश करने से पहले उसको review करेंगे। लेकिन अगर आप उसको पहले ही फ़िल्टर करके देंगे तो इससे आपका पोस्ट जल्दी approve हो जायेगा और publish भी।
  • भाषा जितनी हो सके simple ही रखे और ज्यादा कठिन शब्द काम में न ले।
  • आप text के साथ Images(जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एक Image हजारो शब्द बोलती हैं) अथवा Videos को भी add करते हैं तो यह बहुत अच्छा रहेगा आप YouTube और Vimeo के videos का लिंक भी use कर सकते हैं।

जैसा कि आप सब जानते हैं कि अच्छी बातें डॉट कॉम पर मोस्ट of the post Motivational, inspirational success story, how to do business, tips of success, secrets of success पर पब्लिश किये गए हैं अतः अगर आप इन टॉपिक्स पर पोस्ट पब्लिश के लिए देंगे तो, उसके पब्लिश होने की सम्भावना बहुत बढ़ जाएगी।
अन्य जो categories जिसमें की आप पोस्ट दे सकते हैं वो AchhiBaatein.Com के side widget में आपको मिल जाएगी।

AchhiBaatein.Com में Post Contribute कैसे करें?

यदि आप ने उपर दी गई सारे नियम और guidelines को पढ़ कर समझ लिया है तो आप अपनी Post achhibaatein.com के dashboard पर submit कर सकते है आप registration पेज में जाएँ और नया account बनाये।

पोस्ट submit करने के लिए (नोट: Unrelated पोस्ट या बेकार या फालतू के पोस्ट submission पर विचार नहीं किया जाएगा)  यदि लेख refinement की जरूरत है तो मेरे द्वारा वह कर ली जाएगी, और आप परिवर्तन के बारे में बताने के लिए भी संपर्क कर सकते है।

आप हमेशा [email protected] को एक email  भेज कर submit करने से पहले विषय पर चर्चा कर सकते हैं।

Register करें और अपने Guest post submit करें

आपकी द्वारा Post को direct Publish नहीं किया जायेगा और उसमें SEO से रिलेटेड बदलाव किये जायेंगे ताकि रीडर और Google दोनों के नज़रिए से वो Best हो

यदि आपको AchhiBaatein.Com में गेस्ट posting के बारे में कोई प्रश्न है या कोई परेशानी होती हैं या आपको कुछ discuss करना हो तो तो आप हमसे contact form के माध्यम से भी बता सकते हैं।

Happy Browsing | Happy Sharing | Happy Blogging

नयी पोस्ट ईमेल द्वारा प्राप्त करने के लिए Subscribe करें।

Signup for our newsletter and get notified when we publish new posts for free!