AchhiBaatein.com

Public App से पैसे कमाने के Best तरीके

इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे शानदार ऐप के बारे में बताएंगे, जिसकी वजह से आपके ज्ञान में भी बढ़ोतरी होगी और आप अपने आसपास की खबरों से अपडेट रहेंगे, साथ ही आपको पैसे कमाने का मौका भी मिलेगा। दोस्तों हम बात कर रहे हैं पब्लिक एप के बारे में जिसे आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

बहुत ही कम समय में इस एप्लीकेशन ने लोगों के स्मार्टफोन में भारी मात्रा में अपनी जगह बनाने में सफलता प्राप्त कर ली है, जिसकी मुख्य वजह है कि यह आपको खबर बताती है और आपको कमाई करने की सुविधा भी देती है। आइए आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं कि पब्लिक एप क्या हैऔरपब्लिक ऐप से पैसा कैसे कमाए।

पब्लिक एप क्या है?

Public App को आप खबर बताने वाला एप्लीकेशन भी समझ सकते हैं। इस Application के द्वारा आप जिस इलाके में रहते हैं, उस इलाके के आसपास घटित होने वाली घटनाओं का समाचार आपको प्रदान किया जाता है, जो कि शब्दों के फॉर्मेट में भी होता है और वीडियो के फॉर्मेट में भी होता है।

अगर आप अपने आसपास की लोकल खबरों से हमेशा अपडेट रहना चाहते हैं तो आपको आज ही पब्लिक एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना चाहिए।

पब्लिक एप्लीकेशन पर जो News आती है वह आपके जैसे सामान्य यूजर के द्वारा ही अपलोड की जाती है। आप खुद भी चाहे तो अपने आसपास की लोकल खबरों को पब्लिक एप्लीकेशन पर पोस्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से अन्य लोग आपकी खबरों को पढ़ते हैं।

इसके अलावा बता देना चाहते हैं कि अगर आपके पब्लिक एप्लीकेशन में अच्छे खासे फोलोवर हो गए हैं तो आप फॉलोवर के द्वारा तगड़ी इनकम भी यहां से कर सकते है।

जब कभी आप इंटरनेट पर ऑनलाइन सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला ऐप सर्च करते हैं, तो उसमें पब्लिक एप्लीकेशन का नाम भी अवश्य शामिल होता है, क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको सबसे ज्यादा रियल पैसा देती है।

गूगल प्ले स्टोर से तकरीबन 100 मिलियन से अधिक लोगों के द्वारा पब्लिक ऐप डाउनलोड किया जा चुका है और इसे बहुत ही अच्छी रेटिंग भी दी गई है। पब्लिक ऐप का इस्तेमाल हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी जैसी भाषा में किया जा सकता है।

पब्लिक ऐप कैसे काम करता है?

पब्लिक एप्लीकेशन के काम करने का फंडा बहुत ही सिंपल है। दरअसल यह एप्लीकेशन लोकल लोगों से खबरें इकट्ठा करती है और उसे अपने प्लेटफार्म पर दिखाने का काम करती है।

जैसे कि आपने इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाया तो एप्लीकेशन के द्वारा आपको अपने आसपास घटित होने वाली घटनाओं को एप्लीकेशन पर अपलोड करने की परमिशन दी जाती है और जब आप किसी भी घटना को एप्लीकेशन पर अपलोड करते हैं तो उसी खबर को इस एप्लीकेशन के द्वारा अपने प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने वाले लोगों की स्क्रीन पर दिखाया जाता है।

पब्लिक एप से पैसा कैसे कमाए?

पब्लिक एप्लीकेशन के बारे में अधिकतर लोग सिर्फ यही जानते हैं कि हम पब्लिक एप्लीकेशन पर अपने आसपास के एरिया की खबर पढ़ सकते हैं परंतु पब्लिक एप्लीकेशन के बारे में एक नई और इंटरेस्टिंग बात यह है कि आप पब्लिक एप्लीकेशन पर अलग-अलग तरीके अप्लाई करके पैसा कमा सकते हैं।

हालांकि पब्लिक एप्लीकेशन आपको डायरेक्ट पैसा नहीं देती है परंतु ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनके माध्यम से पैसा कमाने के लिए पब्लिक एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

पब्लिक एप से पैसा कमाने का तरीका

यहां पर हम आप को इस बात से अवगत करवा देना चाहते हैं कि पब्लिक एप्लीकेशन आपको डायरेक्ट मनी प्रदान नहीं करती है। हालांकि कुछ ऐसे तरीके हैं, जिसके माध्यम से आप पैसा कमाने के लिए पब्लिक एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे हम आपको कुछ स्पेशल तरीके के माध्यम से पब्लिक एप्लीकेशन से पैसा कमाने का तरीका बता रहे हैं।

1. कोर्स बेचकर के पब्लिक ऐप से पैसा कमाने का तरीका

अलग-अलग प्लेटफार्म पर कोर्स की बिक्री कर के लोगों के द्वारा अच्छी कमाई की जा रही है। आप भी इस काम को कर सकते हैं और तगड़ा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले किसी भी ट्रेंडिंग सब्जेक्ट पर अच्छा कोर्स बनाना होगा और फिर उसके बाद उसकी बिक्री आपको पब्लिक एप्लीकेशन से करनी होगी।

अपने द्वारा बनाए गए कोर्स की कीमत आप कितनी रखते हैं, यह आपके ऊपर ही डिपेंड करता है। बता देना चाहते हैं कि जितना अधिक से अधिक कोर्स लोगों के द्वारा खरीदा जाएगा, उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी। आप पब्लिक एप्लीकेशन के समाचार वाले वीडियो के डिस्क्रिप्शन में अपने कोर्स की खरीदारी का लिंक डाल सकते हैं।

2. पब्लिक एप अकाउंट बेचकर पैसा कैसे कमाए

आपके द्वारा जब दैनिक तौर पर पब्लिक एप्लीकेशन पर वीडियो अपलोड किया जाता है, तो इससे आपके पब्लिक एप्लीकेशन के फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जाती है और 1 दिन फॉलोअर्स की संख्या लाखों में हो जाती है। ऐसे में अगर आप आगे पब्लिक एप्लीकेशन पर काम नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने पब्लिक एप्लीकेशन अकाउंट को बेच सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं।

क्योंकि ऐसे कई लोग हैं जो पब्लिक एप्लीकेशन अकाउंट को खरीदना चाहते हैं। हालांकि वह ऐसे ही अकाउंट को खरीदने के इच्छुक होते हैं, जो अकाउंट पहले से तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है।

आप एक अच्छे खासे पब्लिक एप अकाउंट को बेचकर 100000 से भी अधिक रुपए की कमाई कर सकते हैं। दरअसल लोगों के द्वारा पब्लिक एप्लीकेशन के अकाउंट को इसलिए खरीदा जाता है, क्योंकि वह फालोवर बढाने के झंझट से बचना चाहते हैं।

3. ब्लॉग और यूट्यूब पर ट्रैफिक लाकर पैसा कमाए

जो लोग ब्लॉगिंग करते हैं या फिर यूट्यूब पर कंटेंट अपलोड करते हैं, उन्हें यह अच्छी तरह से पता होता है कि विजिटर उनके लिए कितना आवश्यक होते हैं। अधिक से अधिक विजिटर ब्लॉग और यूट्यूब चैनल पर आने का मतलब है ज्यादा कमाई होना।

ऐसे में आप अपने ब्लॉग और यूट्यूब चैनल पर विजिटर लाने के लिए पब्लिक एप्लीकेशन को इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसके लिए आपको पब्लिक एप्लीकेशन कर डिस्क्रिप्शन बॉक्स में अपने यूट्यूब चैनल अथवा ब्लॉग पोस्ट के लिंक को डालना है।

अगर किसी व्यक्ति को पसंद आता है तो वह आपके ब्लॉग या फिर यूट्यूब चैनल पर अवश्य ही आएगा और फिर गूगल ऐडसेंस के माध्यम से आपकी कमाई होगी।

4. एप्लीकेशन रेफर करके पब्लिक ऐप से पैसा कमाए

ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन है, जो रेफरल प्रोग्राम चलाती है, ताकि अधिक से अधिक लोगों के द्वारा उनकी एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जाए और यूजर को भी फायदा हो साथ ही कंपनी को भी फायदा हो।

ऐसे में आपको करना यह है कि आपको ऐसी कुछ एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है और फिर आपको उनके रेफरल लिंक को कॉपी कर लेना है और फिर जो वीडियो आप बनाकर के पब्लिक एप्लीकेशन पर डालेंगे उसके डिस्क्रिप्शन में आपको एप्लीकेशन के रेफरल लिंक को दर्ज करना है और फिर वीडियो पोस्ट कर देना है।

ऐसा करने से जब कोई यूजर आपका वीडियो देखेगा और वीडियो के डिस्क्रिप्शन में उसे जब लिंक दिखाई देगा, तो वह लिंक पर क्लिक करेगा और एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेगा। ऐसा करने से आपको रेफरल कमीशन मिल जाएगा।

फोन पे जैसी एप्लीकेशन को सफलतापूर्वक डाउनलोड करा कर आप प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 की कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा Groww App, Phone Pe App, Google Pay App, Upstox App जैसी एप्लीकेशन के द्वारा भी रेफरल प्रोग्राम चलाया जाता है।

5. यूआरएल शार्ट करके पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए

Shorte.st, Adf.ly, Za.gl, ShrinkMe.io, Shortzon.com, Ouo.io इत्यादि प्लेटफार्म आपको यूआरएल छोटा करके कमाई करने का मौका प्रदान करते हैं।

इस तरीके से पैसा कमाने के लिए सर्वप्रथम आपको किसी भी लोकप्रिय आर्टिकल अथवा वीडियो के लिंक को शार्ट कर लेना है और उसके बाद आपको वीडियो बनाकर के पब्लिक एप्लीकेशन पर अपलोड करना है, साथ ही वीडियो के डिस्क्रिप्शन में आपको यूआरएल लिंक भी दर्ज कर देना है।

अब कोई व्यक्ति अगर वीडियो देखने के दरमियान या फिर वीडियो देखने के पश्चात डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिखाई दे रहे यूआरएल लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे 5 सेकंड की एडवर्टाइजमेंट मुख्य कंटेंट खुलने से पहले दिखाई देगी और इसी से आपकी कमाई होगी।

6. स्पॉन्सरशिप लेकर पब्लिक ऐप से पैसा कैसे कमाए

पब्लिक एप्लीकेशन के माध्यम से तभी कमाई करना पॉसिबल है, जब पब्लिक एप्लीकेशन पर आपके न्यूज़ चैनल को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा हो जाए।

ऐसा हो जाने पर अलग-अलग कंपनी और लोगों के द्वारा अपनी ब्रांड का प्रमोशन करवाने के लिए आपसे अपने पब्लिक एप्लीकेशन के अकाउंट के द्वारा अपलोड किए जाने वाले वीडियो के माध्यम से सर्विस या फिर आइटम का प्रचार करने के लिए कहते हैं और इसके बदले में उनके द्वारा आपको अच्छी खासी पेमेंट भी प्रदान की जाती है।

तो अब से आपको करना यह है की आपको अपने पब्लिक एप्लीकेशन अकाउंट पर अच्छे-अच्छे समाचार वाले वीडियो अपलोड करने हैं ताकि अधिक से अधिक लोग आपको फॉलो करें, जिससे आपको अधिक से अधिक स्पॉन्सरशिप मिल सके। आप विश्वास नहीं करेंगे कि स्पॉन्सरशिप के बदले में आपको लाखों रुपए भी सिर्फ एक स्पॉन्सरशिप के लिए प्राप्त हो सकते हैं।

7. एफिलिएट मार्केटिंग करके पब्लिक ऐप से पैसा कैसे कमाए

पब्लिक एप्लीकेशन से एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको लोकप्रिय एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेना है।

प्रोग्राम जॉइन करने के बाद आपको पब्लिक एप्लीकेशन पर अपने एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम का वीडियो समाचार वीडियो में अटैच कर देना है और उसे पब्लिक वीडियो पर अपलोड कर देना है, साथ ही अपने वीडियो में एफिलिएट लिंक भी लगा देना है।

ऐसा करने से जब कोई यूजर एफिलिएट लिंक पर क्लिक करके सर्विस अथवा आइटम की खरीदारी करेगा तो आपको पैसा मिलेगा।

जितना अधिक महंगा आइटम अथवा सर्विस आपके एफिलिएट लिंक से ली जाएगी, आपको उतना ही तगड़ा फायदा प्राप्त हो सकेगा। आप Flipkart, Amazon, Bluehost, Godaddy, Meesho जैसे पॉपुलर एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं।

8. प्रोडक्ट बिक्री करके पब्लिक एप्लीकेशन से पैसा कमाने का तरीका

आपके द्वारा अगर दैनिक तौर पर पब्लिक एप्लीकेशन पर वीडियो पोस्ट किया जाता है, तो आप अपने उसी वीडियो में किसी भी प्रोडक्ट का लिंक डाल करके उस आइटम की बिक्री करके पैसा कमा सकते हैं।

आप चाहे तो प्रोडक्ट की बिक्री के लिए मीशो जैसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म के द्वारा रिसेलिंग का काम करने की परमिशन आपको दी जाती है, जिसके अंतर्गत आप आइटम बेच करके अच्छा मार्जिन मनी हासिल कर सकते हैं।

पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें?

पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करते हैं, आइए विस्तार से जानते हैं।

1: पब्लिक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है। हालाकि इसके पहले इंटरनेट चालू कर ले।

2: अब आपको प्ले स्टोर पर जाने के बाद ऊपर दिखाई दे रहे सर्च बॉक्स पर क्लिक करना है और पब्लिक एप डाउनलोड लिखकर सर्च कर देना है। Public App से पैसा कमाने का तरीका

3: सर्चिंग की प्रोसेस पूरी होने के बाद आपके मोबाइल की स्क्रीन पर पब्लिक एप आ चुकी होगी। अब आपको इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर देना है।

ऐसा करने से थोड़ी ही देर में आपके मोबाइल में सफलतापूर्वक पब्लिक एप इंस्टॉल हो जाएगी।

पब्लिक एप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

पब्लिक एप से अगर आपको पैसा कमाना है तो आपको पब्लिक एप अकाउंट क्रिएट करने की आवश्यकता होगी। अकाउंट का निर्माण आप जीमेल आईडी के द्वारा, फेसबुक के द्वारा, ईमेल आईडी के माध्यम से कर सकते हैं। हम नीचे आपको जीमेल आईडी के माध्यम से पब्लिक एप अकाउंट कैसे बनाते हैं, की प्रक्रिया बता रहे हैं।

1: पब्लिक एप पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको एप्लीकेशन ओपन करना है।

2: अब आपको तीन प्रकार के ऑप्शन दिखाई देते हैं, जिनमें से आपको साइन इन विद गूगल वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

3: साइन इन विद गूगल वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने मोबाइल में जितनी भी ईमेल आईडी इस्तेमाल करते होंगे, वह सभी आपको अपने स्क्रीन पर दिखाई देगी। अब आपको उस ईमेल आईडी पर क्लिक करना है जिस पर आप पब्लिक एप अकाउंट बनाना चाहते हैं।

4: अब आपको लाल रंग के बॉक्स में दिखाई दे रही Give Permission वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

5: अब अगले पेज पर एप्लीकेशन के द्वारा आपसे यह कहा जा रहा है कि आपने जिस जगह का सिलेक्शन किया था, क्या आप उस जगह की खबर देखना चाहते हैं। अगर आप खबर देखना चाहते हैं तो यस बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार से उपरोक्त प्रक्रिया को फॉलो करके आप पब्लिक एप अकाउंट ऑनलाइन क्रिएट कर सकते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?

टॉप ऑनलाइन मनी अर्निंग एप का नाम निम्नानुसार है।

सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला ऐप कौन सा है?

नीचे हमारे द्वारा आप को सबसे अधिक कमाई वाला ऐप का नाम बताया गया है।

एक ऐप से कितना पैसा कमा सकते हैं?

यहां पर हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि सभी एप्लीकेशन में पैसे कमाने के तरीके अलग-अलग होते हैं और सभी एप्लीकेशन के पास एक सम्मान फंड नहीं होता है। कुछ एप्लीकेशन के डेवलपर के पास बड़े पैमाने पर फंड होता है।

इसलिए उनके द्वारा अपने यूजर को टास्क पूरा करने पर ज्यादा पैसा दिया जाता है तो कुछ एप्लीकेशन डेवलपर प्लेटफॉर्म के पास थोड़े कम मात्रा में ही पैसे होते हैं। इसलिए उनके द्वारा अपने यूजर को अलग-अलग कामों को पूरा करने के बदले में थोड़ा ही पैसा दिया जाता है।

1000 रोज कैसे कमाए?

रोजाना ₹1000 कमाने के लिए आप नीचे दिए गए काम कर सकते हैं।

पब्लिक ऐप का इस्तेमाल कैसे करें?

सर्वप्रथम तो आपको इस एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट क्रिएट कर लेना है। अकाउंट बनाने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल को वीआईपी प्रोफाइल बनाने के लिए वीआईपी प्रोफाइल हेतु आवेदन कर देना है।

अगर आपकी प्रोफाइल को वीआईपी प्रोफाइल बनाने के लिए स्वीकार कर लिया जाता है तो इसके बाद आपको दैनिक तौर पर पब्लिक एप्लीकेशन पर समाचार वाले वीडियो अपलोड करना है।

इस प्रकार से धीरे-धीरे आपके पब्लिक एप्लीकेशन के अकाउंट के फोलोवर बढ़ना शुरू हो जाते हैं। इस प्रकार के फोलोवर की संख्या 10000 से ज्यादा हो जाने पर आप पब्लिक एप्लीकेशन के माध्यम से अलग अलग तरीके के द्वारा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

पब्लिक एप से कितना पैसा कमा सकते हैं?

पब्लिक एप से कितनी कमाई होगी, इसके बारे में पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि पहली बात तो यह एप्लीकेशन आपको डायरेक्ट पैसा नहीं देती है, परंतु पैसे कमाने के मौके उपलब्ध करवाती है और हर व्यक्ति इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने के लिए अलग-अलग तरीके पर अमल करता है।

इसीलिए यह बता पाना मुश्किल है कि आप पब्लिक अप्लीकेशन से कितनी कमाई करने में सफल हो सकेंगे। हालांकि इससे पैसा कमाने के जितने भी तरीके हैं, उनमें से किसी भी तरीके पर अमल करने पर आपकी रोजाना की कमाई कम से कम ₹1000 तो हो ही जाती है।

क्या पब्लिक एप रियल पैसा देता है?

इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट है जिसमें यह कहा जाता है कि पब्लिक एप्लीकेशन पैसा देता है, परंतु यह बात बिल्कुल झूठ है। हालांकि इसका मतलब यह भी नहीं है कि पब्लिक एप्लीकेशन से पैसा नहीं कमा सकते हैं।

दरअसल पब्लिक एप्लीकेशन आपको डायरेक्ट अपने प्लेटफार्म से कमाई करने की सुविधा नहीं देता है परंतु इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिसके माध्यम से पब्लिक एप्लीकेशन से पैसे कमाए जा सकते हैं। इसलिए 2 शब्दों में कहा जाए तो पब्लिक एप्लीकेशन से डायरेक्ट पैसा कमाना पॉसिबल नहीं है परंतु कुछ अन्य तरीकों के माध्यम से पैसा कमाना संभव है।

पब्लिक एप का मालिक

हमारे भारत देश के व्यक्ति के द्वारा ही पब्लिक एप्लीकेशन का निर्माण किया गया है। इस एप्लीकेशन को बनाने वाले व्यक्ति का नाम अजहर इकबाल है।

बता दें साल 2019 में इस एप्लीकेशन को इंडियन यूजर के लिए लांच कर दिया गया था और बहुत ही कम समय में एप्लीकेशन के डाउनलोडिंग का आंकड़ा 5 लाख से भी अधिक पहुंच गया। वीडियो के फॉर्मेट में लोकल समाचारों को पाने के लिए पब्लिक एक बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है जिसे एक बार अवश्य ही आपको ट्राई करना चाहिए।

FAQ

अंतिम शब्द

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद Public ऐप से पैसे कैसे कमाएं? इस विषय की विस्तार से जानकारी मिल गई होगी। इस एप के संबंध में आपका कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में सांझा करें साथ ही जानकारी को शेयर भी कर दें।

Exit mobile version