AchhiBaatein.com

Gyan Kamao का इस्तेमाल करके Gyankamao से पैसे कैसे कमाएं?

यदि आप ज्ञान कमाने के साथ-साथ पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ज्ञान कमाओ वेबसाइट के बारे में अवश्य ही जानकारी रखनी चाहिए। यह एक ऐसी वेबसाइट है, जो मुख्य तौर पर अलग-अलग प्रकार के पैकेज के अंतर्गत कोर्स बिक्री करने का काम करती है।

यानी कि आप कोर्स की खरीदारी करके कोर्स के माध्यम से काफी कुछ सीख सकते हैं और साथ ही साथ अपने लिंक के माध्यम से अगर आप वेबसाइट के कोर्स की सेलिंग कराने में सफल होते हैं तो इससे घर बैठे पैसा भी कमा सकते हैं, तो अगर आप घर बैठे ज्ञान कमाओ वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए तैयार हैं तो चलिए आर्टिकल में जानते हैं कि “ज्ञान कमाओ क्या है” और “ज्ञान कमाओ से पैसा कैसे कमाए।”

ज्ञान कमाओ क्या है?

ज्ञान कमाओ एक बढ़िया ई लर्निंग प्लेटफॉर्म है, जिसके साथ डेढ़ लाख से भी अधिक विद्यार्थी जुड़े हुए हैं।

यह प्लेटफॉर्म माइक्रो स्मॉल एंड एंटर प्राइस के साथ पंजीकृत है, जो कि भारत देश की एक संस्था है। इसके अलावा ज्ञान कमाओ एक आईएसओ सर्टिफाइड कंपनी है जो आपको यहां से कोर्स को खरीद कर ज्ञान कमाने का मौका देती है और उसी कोर्स का प्रमोशन करके पैसे कमाने का मौका भी देती है।

ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर ज्ञान पाने के लिए 350 से भी अधिक कोर्स अवेलेबल है जिनमें से आप अपनी सुविधा के मुताबिक किसी भी कोर्स की खरीदारी कर सकते हैं।

ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर टोटल पांच प्रकार के पैकेज के कोर्स की बिक्री की जाती है, जिसमें लाइट पैकेज, सिल्वर पैकेज, गोल्ड पैकेज, डायमंड पैकेज और प्लैटिनम पैकेज शामिल होता है। इन सभी पैकेज की कीमत अलग-अलग होती है।

ज्ञान कमाओ प्लेटफार्म की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक Gyankamao.Com है। अगर आप इस प्लेटफार्म की वेबसाइट को विजिट करना चाहते हैं, तो आप उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर जा सकते हैं तथा और भी ज्यादा जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

ज्ञान कमाओ से पैसे कैसे कमाए?

ज्ञान कमाओ से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सर्वप्रथम आपको इनकी वेबसाइट पर विजिट करना होता है और अपना अकाउंट बनाना होता है, उसके बाद जो 5 प्रकार के कोर्स के पैकेज दिए गए हैं उनमें से आपको किसी भी एक कोर्स की खरीदारी करनी होती है।

खरीदारी कर लेने के पश्चात आप के पंजीकरण की प्रक्रिया होती है जिसे आपको पूरा करना होता है। ऐसा करने से आपने जिस पैकेज को लिया होता है, वह आपके ज्ञान कमाओ के अकाउंट में अपडेट हो जाता है। इसके पश्चात आप ज्ञान कमाओ वेबसाइट के मेंबर बन जाते हैं।

मेंबर बन जाने के बाद आपको ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर मौजूद किसी भी पैकेज के खरीदारी के लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है। अगर खरीदारी वाले लिंक पर क्लिक करके कोई भी ज्ञान कमाओ वेबसाइट से किसी भी पैकेजे को लेता है तो पैकेज के हिसाब से आपको कमीशन प्राप्त होता है।

इस प्रकार से ज्ञान कमाओ वेबसाइट से आप पैसा कमा सकते हैं। इसमें मेहनत बहुत ही कम होती है और पैसा काफी ज्यादा होता है।

ज्ञान कमाओ पर अकाउंट कैसे बनाएं?

ज्ञान कमाओ वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए यह जरूरी है कि आप ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाएं। हम नीचे आपको वेबसाइट पर अकाउंट बनाने की प्रक्रिया बता रहे हैं।

1: वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए आपको नीचे जो लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करना है। यह लिंक आपको सीधा वेबसाइट के अधिकारिक होम पेज पर ले कर के चला जाता है।

विजिट वेबसाइट: Gyankamao.Com

Gyankamao is an evolution in e-learning platform

2: वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऊपर जो प्रोफाइल वाला आइकन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।

3: अब आपको अपनी स्क्रीन पर जो रजिस्टर वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक कर देना है।

4: अब आपको नीचे दी गई जानकारियों को निश्चित जगह में दर्ज करना है।

Full Name: यहां पर आपको अपना पूरा नाम डाल देना है।

Email Address: आपको अपनी ईमेल आईडी यहां पर डालनी है।

Contact no: अपना फोन नंबर यहां पर इंटर कर दें।

Password: अपना पासवर्ड यहां पर दर्ज करें।

Confirm Password: जो पासवर्ड ऊपर दर्ज किया गया था, उसे यहां पर फिर से इंटर कर दें।

5: अब आप को सबसे नीचे दिखाई दे रही रजिस्टर बटन दबानी है।

6: अब आपको मोबाइल के स्क्रीन पर एक वन टाइम पासवर्ड दिखाई देगा, उसे आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर ओटीपी बॉक्स में डालकर सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है, जिसके बाद आप वेबसाइट के डैशबोर्ड पर पहुंच जाते हैं।

तो इस प्रकार से उपरोक्त कार्यवाही को पूरा करके आप ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर अकाउंट का पंजीकरण कर सकते हैं।

ज्ञान कमाओ से कोर्स कैसे खरीदें?

ज्ञान कमाओ पर अपना अकाउंट बना लेने के बाद कोर्स खरीदने के लिए आपको नीचे दिए हुए स्टेप का पालन करना होता है।

1: अकाउंट क्रिएट करने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल के डैशबोर्ड में जाना होता है, वहां पर आपको थोड़ा सा नीचे आने पर इस वेबसाइट पर मौजूद अलग-अलग कोर्स के पैकेज दिखाई देते हैं। आप जिस पैकेज को लेना चाहते हैं उसके सामने जो बाय बटन है उस पर क्लिक करना है।

2: अब आपको अलग-अलग पेमेंट मोड मिल जाते हैं। आप जिस पेमेंट मोड के माध्यम से कोर्स की पेमेंट करना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करें। हम यहां पर पे यूजिंग पेटीएम का सिलेक्शन कर रहे हैं।

3: अब आपको पे यूजिंग पेटीएम बटन दबाना है।

इसके बाद आपको पेटीएम की यूजर आईडी और पासवर्ड इंटर करके और ट्रांजैक्शन पासवर्ड डालकर के कोर्स की पेमेंट कर देनी है। इस प्रकार से ज्ञान कमाओ वेबसाइट से कोर्स खरीदा जा सकता है।

ज्ञान कमाओ कोर्स के पैकेज

हम आगे नीचे आपको जानकारी दे रहे हैं कि, आखिर ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर कोर्स के पैकेज के नाम क्या है और उन्हें लेने के लिए आपको कितना पैसा अदा करने की आवश्यकता होगी तथा कोर्स में आपको क्या-क्या सीखने को मिलेगा।

1: Light Package

ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर मौजूद लाइट पैकेज की खरीदारी करने के लिए किसी भी यूजर को ₹499 खर्च करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इस पैकेज की कीमत ₹499 है।

आपको इस पैकेज में टोटल 6 कोर्स मिलते हैं, साथ ही टोटल 72 वीडियो भी मिल जाते हैं। लाइट पैकेज के कोर्स में लीड जेनरेशन, एफिलिएट मार्केटिंग, एम एस एक्सेल, इंग्लिश ग्रामर, गोल सेटिंग और अन्य कई चीजों के बारे में आपको पढ़ने को और समझने को मिलता है।

2: Silver Package

सिल्वर पैकेज को खरीदने के लिए आपको ₹999 खर्च करने की आवश्यकता होगी। सिल्वर पैकेज में आपको फोटो एडिटिंग, कैनवा मास्टरी, फोटोशॉप मिस्ट्री, वीडियो एडिटिंग के 5 कोर्स प्राप्त हो जाते हैं और साथ ही साथ आपको टोटल 48 वीडियो भी मिल जाते हैं।

इस प्रकार से यदि आप सिल्वर पैकेज को लेते हैं तो आप उपरोक्त सभी चीजों के बारे में वीडियो के माध्यम से बहुत ही आसानी से जान सकते हैं या सीख सकते है।

3: Gold Package

अगर आप अपनी पर्सनैलिटी डिवेलप करना चाहते हैं या फिर पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज के बारे में सीखना चाहते हैं अथवा अपनी कम्युनिकेशन स्किल को अच्छी बनाना चाहते हैं, तो आपको ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर मौजूद गोल्ड पैकेज की खरीदारी करनी चाहिए।

आपको इस कोर्स में पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, पर्सनल ब्रांडिंग, पॉजिटिव बॉडी लैंग्वेज, कम्युनिकेशन स्किल, टाइम मैनेजमेंट के कोर्स प्राप्त हो जाते हैं, जिसमें तकरीबन 116 वीडियो होते हैं। इस कोर्स को लेने के लिए आपको ₹1999 की पेमेंट करनी होती है।

4: डायमंड पैकेज

Facebook Mastery, Instagram Mastery, Whatsapp Marketing, You Tube Mastery, Facebook Ads के तकरीबन 6 कोर्स डायमंड पैकेज के तहत मिलते हैं जिसमें 69 वीडियो मौजूद होते हैं।

डायमंड पैकेज को खरीदने के लिए ₹3999 की पेमेंट करनी होती है।

5: Platinum Package

अगर आप वेबसाइट से प्लैटिनम पैकेज को लेना चाहते हैं तो बताना चाहते हैं कि आपको इसमें स्टॉक मार्केट, क्रिप्टो करेंसी, ब्लॉकचेन, फ्रीलांसर मेस्ट्री, पाइथन, सी प्लस प्लस, जीरो टू हीरो वेबसाइट डेवलपमेंट से संबंधित टोटल 8 कोर्स मिल जाते हैं, जिसके अंतर्गत 154 वीडियो भी आपको प्राप्त होते हैं।

ज्ञान कमाओ वेबसाइट पर प्लैटिनम पैकेज की कीमत वर्तमान के समय में ₹7999 रखी गई है।

ज्ञान कमाओ की विशेषता

ज्ञान कमाओ वेबसाइट की कुछ शानदार विशेषताएं निम्नानुसार है।

1: कम कीमत में कोर्स उपलब्ध

इस वेबसाइट की खासियत यह है कि, यहां पर आपको बहुत ही कम कीमत में अच्छे कोर्स खरीदने के लिए मिल जाते हैं, क्योंकि वेबसाइट का यह मानना है कि हर व्यक्ति को ज्ञान प्राप्त करने का अधिकार है अर्थात ज्ञान कमाने का अधिकार है।

इसलिए वह ज्ञान से वंचित न रह जाए, इसलिए वेबसाइट पर कोर्स की कीमत को कम रखा गया है।

2: उपयोगी कोर्स

ऐसा नहीं है कि, इस वेबसाइट पर जो कोर्स दिए जा रहे हैं वह कोई ऐरे गैरे कोर्स है, बल्कि वह आपके बहुत ही काम आ सकते हैं। वेबसाइट पर मौजूद सभी कोर्स को एक सिद्धांत पर बनाया गया है ताकि उससे लोगों को कुछ ना कुछ सीखने को मिले और उन्हें ऐसा न लगे कि उन्होंने कोर्स खरीद कर कोई गलती कर दी है।

3: 150 + ट्रेनिंग सेशन

इस वेबसाइट पर मौजूद कोर्स के साथ आपको 150 से भी ज्यादा ट्रेनिंग सेशन को ज्वाइन करने का मौका दिया जाता है ताकि आप अपने ज्ञान में और भी ज्यादा बढ़ोतरी कर सके।

4: 24 घंटे ऑनलाइन सपोर्ट

वेबसाइट के द्वारा अपने कस्टमर को कोर्स की खरीदारी के दरमियान किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान देने के लिए 24 घंटे का डेडीकेटेड कस्टमर सपोर्ट भी जारी किया गया है।

यानी कि अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल पूछना है या फिर आपके मन में कोई शंका है तो आप इस वेबसाइट के 24 घंटे डेडीकेटेड कस्टमर सपोर्ट नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। हमने कस्टमर सपोर्ट नंबर आपको इसी आर्टिकल में उपलब्ध करवाया हुआ है।

5: 200 से अधिक वीडियो

ज्ञान कमाओ वेबसाइट के द्वारा ज्ञान कमाओ फैमिली को 200 से भी ज्यादा वीडियो कंटेंट उपलब्ध करवाए जाते हैं, जिसके माध्यम से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है।

ज्ञान कमाओ वेबसाइट के मालिक

ज्ञान कमाओ वेबसाइट के मालिक का नाम रितिक धाकड़ है जो कि इस वेबसाइट के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर है। वह एक टेक्निकल एक्सपर्ट और डिजिटल एंटरप्रेन्योर है जो कि कई अन्य लोगों के साथ मिलकर के इस वेबसाइट पर काम कर रहे हैं।

इस वेबसाइट के कंसलटेंट और डिजिटल मार्केटर का नाम विवेक शर्मा है। वेबसाइट की मैनेजिंग डायरेक्टर मिस स्वाति हैं तथा सीएमओ देव शाह है। ज्ञान कमाओ वेबसाइट मध्यप्रदेश के भोपाल शहर से ऑपरेट की जाती है।

ज्ञान कमाओ से कितना पैसा कमा सकते हैं?

ज्ञान कमाओ वेबसाइट से कितना पैसा कमाया जा सकता है, यह खुद उस व्यक्ति पर डिपेंड करता है जो इस वेबसाइट से पैसे कमाने की इच्छा रखता है, क्योंकि यहां पर पैसा आपको तभी मिलता है, जब आप इस वेबसाइट पर मौजूद किसी भी पैकेज के लिंक को शेयर करते हैं और उस लिंक पर क्लिक करके किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा पैकेज को लिया जाता है।

हमारा कहने का मतलब है कि, आपके द्वारा जो लिंक शेयर किया गया है उस लिंक पर क्लिक करके जितना अधिक से अधिक लोगों के द्वारा ज्ञान कमाओ वेबसाइट से पैकेज की खरीदारी की जाएगी, आपको उतना ही ज्यादा कमीशन या फायदा मिलेगा।

आंकड़े के अनुसार आप इस वेबसाइट से हर महीने अच्छा काम करके आसानी से 40,000 से लेकर के ₹50000 तक की कमाई कर सकते हैं।

1 दिन में 1000 कैसे कमाए?

1 दिन में ₹1000 की कमाई करने के लिए आप निम्न कामों को कर सकते हैं।

रोजाना ₹ 500 कमाने के लिए क्या करना पड़ेगा?

रोजाना ₹500 कमाने के लिए आप आर्टिकल लिखने का काम चालू कर सकते हैं। अगर आपको हिंदी/ अंग्रेजी भाषा में आर्टिकल लिखना आता है, तो आप इंटरनेट पर मौजूद अलग-अलग हिंदी या अंग्रेजी ब्लॉग के मालिक से संपर्क कर सकते हैं और उनसे आर्टिकल राइटिंग का काम प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपको आर्टिकल राइटिंग का काम मिल जाता है तो इसके बाद आपको दिए हुए टॉपिक पर आर्टिकल लिखना होता है। यदि आप रोजाना 5 आर्टिकल भी 1000 शब्दों के लिखते हैं तो आसानी से आपकी कमाई ₹500 या फिर इससे भी ज्यादा हो जाएगी।

यदि आप रोजाना ₹500 ऑफलाइन कमाना चाहते हैं तो आप फास्ट फूड की दुकान कर सकते हैं या फिर जूस बिक्री का धंधा कर सकते हैं।

ज्ञान कमाओ हेल्पलाइन

हमने इसी आर्टिकल में आपको जानकारी दी कि, आखिर आप कैसे ज्ञान कमाओ वेबसाइट से पैसा कमा सकते हैं। अब हम नीचे आपको ज्ञान कमाओ वेबसाइट का ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबर और आधिकारिक ईमेल आईडी भी दे रहे हैं।

ताकि अगर आपको इस वेबसाइट के बारे में अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी है या फिर वेबसाइट पर मौजूद पैकेज के बारे में आप जानना चाहते हैं या फिर आप वेबसाइट से संबंधित अन्य किसी समस्या का समाधान पाना चाहते हैं, तो आप वेबसाइट की आधिकारिक ईमेल आईडी और हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकें।

ईमेल आईडी और हेल्पलाइन नंबर नीचे आप को दिया जा रहा है।

हेल्पलाइन नंबर: +916265083155

ईमेल आईडी: support@gyankamao.com

FAQ

Que: ज्ञान कमाओ से पैसा कमाना कैसे?
ANS: ज्ञान कमाओ से पैसा कमाने का तरीका इसी आर्टिकल में आपके साथ शेयर किया गया है।

Que: 1000 रोज कैसे कमाए app?
ANS: फेसबुक, यूट्यूब, गूगल ऐडसेंस यह कुछ ऐसी एप्लीकेशन है, जिसके माध्यम से रोज ₹1000 कमाए जा सकते हैं।

Que: ज्ञान कमाओ वेबसाइट का फाउंडर कौन है?
ANS: रितिक धाकड़

Que: क्या ज्ञान कामाओ वेबसाइट से पैसा कमा सकते हैं?
ANS: जी हां! आप वेबसाइट से पैसा कमा सकते हैं।

Que: ज्ञान कमाओ वेबसाइट क्या करती है?
ANS: ज्ञान कमाओ वेबसाइट ज्ञान कमा कर पैसे कमाने का मौका भी देती है।

Exit mobile version