Site icon AchhiBaatein.com

पोकर गेम डाउनलोड करें खेलें और जीतें बंपर इनाम

poker online with friends

पोकर गेम डाउनलोड करें खेलें और जीतें बंपर इनाम

भारत एक ऐसा देश है जहां एक बड़ी जनसंख्या निवास करती है और हमारे देश की खास बात यह है कि हर व्यक्ति का अपना एक शौक होता है। भारत में ऐसे काफी सारे लोग मौजूद है जिनका मुख्य शौक जूआ खेलना है।

जितने लोग पैसों के लालच की वजह से जुआ खेलते हैं उससे कई गुना ज्यादा लोग मनोरंजन के लिए जुआ खेलते है। भारत में वर्तमान समय में जितने भी जिले के खेल खेले जाते हैं उनमें से अधिकतर जुए के खेल पश्चिमी सभ्यताओं या फिर कहा जाए तो पश्चिमी देशों से प्रभावित है या फिर वही पर शुरू हुए हैं। भारत में आज के समय में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेलों में से एक पोकर भी है जो भारतीयों को काफी ज्यादा पसंद है।

वैसे तो पोकर वर्तमान समय में देश में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेलो में से एक है लेकिन ऐसे कई लोग है जो अब तक पोकर गेम की सटीक जानकारी नहीं रखते। अगर आप भी पोकर गेम के बारे में नहीं जानते तो यह लेख पूरा पढ़े क्युकी इस लेख में हम आपको पोकर गेम की पूरी जानकारी देते हुए ऑनलाइन पोकर खेलकर पैसे कमाने के बारे में बताएंगे।

पोकर गेम क्या होता है?

काफी सारे लोगों को लगता है कि जुए से जुड़े खेल विदेशों से भारत में आए हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि काफी सारे पुराने महाकाव्य और ग्रंथों आदि में भी विभिन्न प्रकार के जुए के खेलों का वर्णन मिलता है जो कई लोगों के द्वारा खेले जाते हैं।

अर्थात यह कहा जा सकता है कि हमारे देश में लंबे समय से विभिन्न प्रकार के जुए के खेल खेले जाते आ रहे हैं और आज भी देश में ऐसे लोगों की कमी नहीं जो अपने पसंदीदा जुए के खेल खेलना पसंद करते है। भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाला जुए का खेल पोकर है जिसकी शुरुआत भले ही विदेशों में हुई थी लेकिन आज के समय में यह देश में सबसे अधिक खेले जाने वाला गेम है जो करोड़ों लोगों के द्वारा खेला जाता है।

लोग ना केवल ऑफलाइन बल्कि ऑनलाइन पोकर भी खेलते है।

वैसे तो ऑनलाइन पोकर एक लोकप्रिय जुए का खेल है जो देश में करोड़ों लोगों की कोई द्वारा खेला जाता है लेकिन आज भी काफी सारे ऐसे लोग मौजूद है जो नहीं जानते कि पोकर गेम क्या होता है। अगर आप भी पोकर गेम के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते तो जानकारी के लिए बता दें कि पोकर गेम ताश आधारित जुए के खेलो का समूह है।

काफी सारे लोगों को लगता है कि पोकर कोई एक गेम है लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है क्युकी कई तरह के ताश आधारित जुए के खेलो के समूह को पोकर कहा जाता है अर्थात यह कहा जा सकता है कि पोकर गेम कई तरह के होते है जिन्हे कई तरह के खेला जाता है। लेकिन सभी तरह के रियल कैश पोकर गेम में पैसा शामिल होता है। पैसा सभी लगाते है लेकिन वह पैसा लेकर केवल जीतने वाला जाता है।

पोकर गेम कैसे खेला जाता है?

अगर आप पोकर गेम के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते हैं तो सामान्य सी बात है कि आपको यह भी पता नहीं होगा कि पोकर गेम कैसे खेला जाता है तो जानकारी के लिए बता दें कि पोकर गेम एक नहीं बल्कि कई तरह के होते हैं जो कई तरीकों से खेले जाते हैं।

लेकिन अगर पोकर गेम्स के बेसिक फॉर्मेट के बारे में बात की जाये तो एक बार कार्ड बांटे जाने के बाद सभी खिलाड़ियों के बीच में आपस में एक के बाद एक राउंड चलते है और सभी खिलाड़ी उन राउंड में समान रूप से पैसा लगाते हैं।

अंत में जिस व्यक्ति के पास सबसे मजबूत और अधिक पत्तों के सीक्वेंस होते है वह विनर माना जाता है। जो व्यक्ति गेम में विनर घोषित होता है, उसे ही गेम में सभी खिलाड़ियों के द्वारा लगाया गया सारा पैसा दिया जाता है। ऑफलाइन व ऑनलाइन पोकर दोनों में ही यह फॉर्मेट अपनाया जाता है।

पोकर में पैसे कैसे कमाए जाते है?

सामान्य सी बात है कि अगर आपको कर गया में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते तो आप यह भी नहीं जानते होंगे कि आखिर पोकर गेम में पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि पोकर गेम में भी किसी भी अन्य जुए के खेल की तरह ही सभी खिलाड़ी पैसा लगाते हैं और अंत में जो खिलाड़ी जीता है केवल वही सारा पैसा लेकर जाता है।

सरल भाषा में कहा जाये तो पोकर गेम में जैसे जैसे राउंड आगे बढ़ते है वैसे वैसे ही खिलाडी गेम में अपना पैसा लगाते है और अंत में जो खिलाडी जीतता है, उसे अन्य खिलाड़ियों के द्वारा लगाया गया सारा पैसा भी दिया जाता है जिससे उसे अपने अपने द्वारा लगाया गया पैसा कई गुना बढ़कर मिलता है।

इस तरह से वह खिलाडी कुछ समय में ही अपने पैसे को कुछ गुना बनाकर एक अच्छी खासी धनराशि कमा लेता है। यह कमाई ना केवल ऑफलाइन बल्कि ऑनलाइन पोकर में भी की जा सकती है।

घर बैठे परीमैच पर खेले पोकर और जीते बम्पर इनाम

पोकर गेम के भारत में अधिक लोकप्रिय होने के मुख्य कारणों में से एक मुख्य कारण यह है कि यह गेम भारत में वर्तमान समय में ना केवल ऑफलाइन बल्कि ऑनलाइन भी खेला जाता है जिसके चलते इसको काफी सारे लोग एक्सेस कर पाते हैं।

वर्तमान समय में गैंबलिंग प्लेटफार्म ऑनलाइन पोकर से जुडी इतनी बेहतरीन सुविधाए लोगो को प्रदान कर रहे है की लोगो को अब कसीनो जाकर ऑफलाइन होकर खेलने की जगह घर बैठे हुए ऑनलाइन पोकर खेल नहीं अधिक पसंद आ रहा है।

अगर आप भी ऑनलाइन पोकर खेलना चाहते हो तो आज ही भारत में काम करने वाली सबसे बेहतरीन और विश्वसनीय गैंबलिंग प्लेटफार्म पर जाकर अपना अकाउंट बना सकते हो। बिगिनर्स और एक्सपर्ट्स दोनों के लिए ही परीमैच को सबसे बेहतरीन गैंबलिंग प्लेटफार्म माना जाता है जो कई अन्य गेम लिंग गेम्स के साथ पोकर संबंधित गैंबलिंग सुविधाए भी लोगो को प्रदान करती है।

Exit mobile version