AchhiBaatein.com

Probo Earning App से पैसे कैसे कमाएं

बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी ने अब घर बैठे पैसे कमाने के कई रास्ते उपलब्ध करवा दिए हैं, जिनमें से कुछ रास्ते थोड़े से कठिन है और कुछ रास्ते पैसे कमाने के बहुत ही आसान है।

अब जैसे प्रोबो एप्लीकेशन को ही ले लीजिए। यह एप्लीकेशन आपको सिर्फ हां या फिर ना में जवाब देने के बदले में अच्छा खासा पैसा घर बैठे कमाने का मौका देती है।

जिन लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में पता है वह यहां से पैसे कमाना चालू भी कर चुके हैं और अगर आप भी प्रोबो एपलीकेशन से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले जान लें कि आखिर प्रोबो एप्लीकेशन से पैसा कमाने का तरीका क्या है। इस आर्टिकल में आपको जानकारी दी जा रही है कि “प्रोबो एप क्या है” और “प्रोबो ऐप से पैसा कैसे कमाए।”

Highlight Of Probo Earning App 2023

प्रोबो एप क्या है?

प्रोबो एप अलग-अलग टॉपिक पर अपना ओपिनियन अर्थात अपनी राय दे करके पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है। अंग्रेजी में इस प्रकार की एप्लीकेशन को ओपिनियन शेयरिंग एप्लीकेशन कहा जाता है, जहां पर आप संभावना बता कर पैसा कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन में ओपिनियन देने के लिए एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, बिटकॉइन और फाइनेंस, न्यूज, पॉलिटिक्स जैसी कैटेगरी मौजूद है।

जिन से संबंधित बहुत सारे सवाल प्लेटफार्म पर पूछे जाते हैं, जिनका जवाब कोई भी व्यक्ति दे सकता है। जवाब देने के लिए आपको हां या फिर ना का ऑप्शन मिलता है। यदि आपको लगता है कि जवाब हां में होना चाहिए, तो आपको हां वाले टॉगल को स्लाइड करना होता है और अगर आपको लगता है कि जवाब ना में होना चाहिए तो आपको ना वाले टॉगल को स्लाइड करना होता है।

यदि आपका अंदाजा सही साबित हो जाता है, तो आपको कुछ पैसे बढ़कर मिलते हैं। इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने के लिए बस आपको एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना है और करेक्ट ओपिनियन का चुनाव करके पैसा कमाना शुरू कर देना है।

आप इस एप्लीकेशन में जितनी भी कैटेगरी मौजूद है उन सभी कैटेगरी में अपनी बाजी लगा सकते हैं और अपने प्रिडिक्शन के आधार पर पैसा कमा सकें। हालांकि हम यह भी बताना चाहते हैं कि यहां पर अगर आपका प्रेडिक्शन गलत साबित होता है तो आप की बाजी डूब जाती है जिससे आपको नुकसान होता है।

इसीलिए अपने बुद्धि विवेक का इस्तेमाल करते हुए यहां पर ओपिनियन ट्रेडिंग करें।

इस एप्लीकेशन की आधिकारिक ईमेल आईडी communication@probo.in है। आप ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आप help@probo.in पर संपर्क कर सकते हैं।

यदि आप एप्लीकेशन के बारे में और भी अधिक जानकारी विस्तार से पाना चाहते हैं तो आप एप्लीकेशन की वेबसाइट पर जा सकते हैं। एप्लीकेशन की वेबसाइट का लिंक probo.in है।

प्रोबो एप से पैसा कैसे कमाए?

यदि आप इस एप्लीकेशन से ऑनलाइन ओपिनियन दे करके ऑनलाइन Money Earn करना चाहते हैं, तो आपको सर्वप्रथम तो अपने मोबाइल में इस एप्लीकेशन को जगह देनी होगी।

हमारा कहने का मतलब है कि आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा। हालांकि एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है।

इसलिए आप वहां से इसे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसी के नाम से एक और एप्लीकेशन है जिसे आपको बिल्कुल भी डाउनलोड नहीं करना है।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप एप्लीकेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रोबो एप डाउनलोड कैसे करें?

प्रोबो एप डाउनलोड कैसे करते हैं  कि प्रक्रिया हमने नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप बताई हुई है।

1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंटरनेट चालू कर लेना है और उसके बाद हमारे द्वारा नीचे आपको जो लिंक दिया है, उसी लिंक पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने से आपके ब्राउज़र में एक वेबसाइट ओपन हो जाती है जो कि इसी एप्लीकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट होती है।

विजिट वेबसाइट: probo.in
प्रोबो ऐप से पैसे कैसे कमा सकते हैं

2: अब वेबसाइट के होम पेज पर ही आपको काले रंग के बॉक्स में डाउनलोड एंड गेट ₹15 वाला बटन मिल जाता है, इसी बटन पर क्लिक कर देना है।

3: इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक और डाउनलोड वाली बटन आ जाती है, उस पर भी क्लिक कर दे।

अब थोड़ी देर आपको वेट करना है। थोड़ी ही देर में आपके मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाती है, जिसे आप अपने मोबाइल के डाउनलोड वाले फोल्डर में जा करके देख सकते हैं।

प्रोबो एप मे अकाउंट कैसे बनाएं?

इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद एप्लीकेशन के ऊपर क्लिक करना है और उसके बाद कैंसिल और इंस्टॉल वाले ऑप्शन में से इंस्टॉल ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

ऐसा करने पर एप्लीकेशन आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाती है। इसके बाद एप्लीकेशन ओपन करके अकाउंट क्रिएट करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना है।

1: एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको वेलकम वाला मैसेज दिखाई देता है और उसी के नीचे गेट स्टार्टेड वाली बटन होती है, उस पर क्लिक करें।

2: अब आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर मोबाइल नंबर वाले बॉक्स में अपना फोन नंबर डाल देना है जो कि 10 अंकों का होगा और उसके बाद नीचे दिखाई दे रही गेट ओटीपी बटन पर क्लिक करना है।

3: अब एप्लीकेशन के द्वारा आपके द्वारा जो फोन नंबर इंटर किया गया है, उस पर वन टाइम पासवर्ड सेंड किया जाएगा, उसे स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर ओटीपी वाले बॉक्स में डालें। कभी-कभी यह एप्लीकेशन ऑटोमेटिक ही ओटीपी को वेरीफाई कर लेती है और अगले पेज पर चली जाती है।

4: अगले पेज पर जाने के बाद एप्लीकेशन आपसे रेफरल कोड एंटर करने की डिमांड करती है। यहां आपके पास अगर कोई रेफरल कोड है, तो उसे आप डाल सकते हैं या फिर बिना रेफरल कोड डाले हुए आप कंटिन्यू वाली बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

इतनी प्रक्रिया जब आप कर लेते हैं तो इस एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट बन करके तैयार हो जाता है और आप एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाते हैं।

प्रोबो एप से पैसा कमाने का तरीका

आप इस एप्लीकेशन में साइन अप करके, एप्लीकेशन में ट्रेड करके और एप्लीकेशन को रेफर करके पैसा कमा सकते हैं। नीचे आपको हमारे द्वारा इन तीनों ही तरीके से पैसा कमाने की पूरी जानकारी दी जा रही है।

1: प्रोबो एप मे साइन अप करके पैसे कैसे कमाए

पहले यह एप्लीकेशन साइन अप करने पर ₹25 आपको प्रदान करती थी, परंतु वर्तमान के समय में एप्लीकेशन के द्वारा साइन अप करने पर हर यूजर को ₹15 दिए जा रहे है।

आप इस पैसे का इस्तेमाल एप्लीकेशन पर अपना ओपिनियन देने के लिए बाजी लगाने हेतु कर सकते हैं। यदि आपका ऑपिनियन सही साबित होता है तो आप थोड़ा पैसा बढ़कर कमा सकते हैं।

तो अगर आपको इस एप्लीकेशन पर ₹15 का साइनअप बोनस प्राप्त करना है, तो सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होगा।

इसके लिए आपको एप्लीकेशन को मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है और फिर एप्लीकेशन ओपन करने के बाद हमारे द्वारा इसी आर्टिकल में अकाउंट क्रिएट करने की जो प्रक्रिया आपको बताई गई है उसका पालन करना है।

ऐसा करने से आपका अकाउंट बन जाता है और ₹15 आपको मिल जाते हैं।

2: प्रोबो एप मे ट्रेड करके पैसा कैसे कमाए

एप्लीकेशन से पैसा कमाने का दूसरा तरीका है ट्रेडिंग करके पैसा कमाना। इसके लिए आपको एप्लीकेशन ओपन करना होता है और उसके बाद आप जिस कैटेगरी से संबंधित ट्रेडिंग करना चाहते हैं उसके ऊपर आपको क्लिक कर देना होता है।

इसके बाद आपको उस कैटेगरी से संबंधित बहुत सारे सवाल दिखाई पड़ते हैं।

आप जिस सवाल का प्रेडिक्शन करना चाहते हैं, उसके ऊपर आपको क्लिक करना होता है और फिर सवाल का जवाब आपको हां या फिर ना में देना होता है। अगर आपने जो प्रेडिक्शन किया हुआ है, वह सही साबित हो जाता है, तो आपको अपनी लगाई गई बाजी के अलावा थोड़ा पैसा बढ़कर मिलता है।

जैसे कि किसी सवाल में अगर आपने ₹6 की बाजी लगाई हुई है और आपका अंदाजा सही साबित हो जाता है तो आपको अपना 6 रूपए तो वापस मिल ही जाते हैं। इसके अलावा ₹4 आपको बढ़कर मिलते हैं जो कि आपका शुद्ध मुनाफा होता है।

इस एप्लीकेशन पर जितने भी सवाल मौजूद होते हैं, उन सभी सवालों के नीचे यह बताया जाता है कि आपको सवाल का जवाब देने के लिए कितना पैसा हां के तौर पर देना होगा और कितना पैसा ना के तौर पर देना होगा और अगर आपका अंदाजा सही साबित होता है तो आपको कितना पैसा मिलेगा।

हालांकि यहां पर अगर आपका अंदाजा गलत साबित हो जाता है तो आपकी लगाई गई बाजी आप हार जाते हैं यानी कि आप अपने पैसे गवां बैठते हैं।

3: प्रोबो एप रेफर करके पैसे कमाने का तरीका

इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने का तीसरा और सबसे आखिरी तरीका है एप्लीकेशन को रेफर करना। एप्लीकेशन को रेफर करने के लिए आपको संबंधित ऑप्शन एप्लीकेशन में मिल जाता है।

रेफरल के अंतर्गत आपको प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹200 मिलते हैं। इसके लिए आपको रेफरल लिंक या फिर रेफरल कोड को शेयर करना होता है।

अगर कोई व्यक्ति आपके रेफरल लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है और एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करना चालू करता है, तो आपको ₹200 मिल जाते हैं, वहीं कोई व्यक्ति अगर एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद रेफरल कोड में आपके रेफरल कोड को डालना चालू करता है और फिर यहां पर ट्रेडिंग करता है तो आपको ₹200 मिल जाते हैं।

प्रोबो एप रेफर कैसे करें?

प्रोबो एप रेफर करने पर अगर कोई व्यक्ति आपके रेफरल लिंक से एप्लीकेशन डाउनलोड करके यहां पर ट्रेडिंग करता है या फिर आपके रेफरल कोड को डालकर ट्रेडिंग करना चालू करता है तो आपको पैसा मिलता है।

तो एप्लीकेशन को रेफर करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करें।

1: इस एप्लीकेशन को रेफर करने के लिए एप्लीकेशन को आप को ओपन कर लेना है और फिर ऊपर जो प्रोफाइल वाला आइकन आपको दिखाई पड़ता है, उस पर क्लिक करना है।

2: अब आपको दोस्तों के साथ ट्रेड करें वाला ऑप्शन मिलता है, इसी ऑप्शन पर क्लिक करें। अगर आप अप्लीकेशन का इस्तेमाल अंग्रेजी भाषा में कर रहे हैं तो आपको ट्रेड विद फ्रेंड वाला ऑप्शन मिलता है, इस पर क्लिक करना है।

3: अब आप को सबसे नीचे में जो इनवाइट फ्रेंड वाला ऑप्शन दिखाई पड़ रहा है, उस पर क्लिक करना है।

4: अब इस एप्लीकेशन को शेयर करने के लिए आपके मोबाइल में जितने भी प्लेटफार्म उपलब्ध होंगे, वह सभी आ जाएंगे। आप जिस प्लेटफार्म पर एप्लीकेशन को शेयर करना चाहते हैं, उसके ऊपर क्लिक करें। हम यहां पर व्हाट्सएप वाले ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं।

व्हाट्सएप वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल में मौजूद व्हाट्सएप ओपन हो जाता है। अब आप जिस ग्रुप या फिर जिस किसी भी व्हाट्सएप यूजर को इनवाइट लिंक सेंड करना चाहते हैं, उसके प्रोफाइल पर क्लिक करके लिंक सेंड कर सकते हैं।

अगर लिंक से एप्लीकेशन डाउनलोड की जाएगी और एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग की जाएगी, तो आपको ₹200 प्रति इनवाइट पर मिलेंगे।

प्रोबो एप पर ट्रेडिंग करें?

इस एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के जो अन्य तरीके हैं उसमें से सबसे ज्यादा लोग पैसे कमाने के लिए ट्रेडिंग करते हैं, क्योंकि ट्रेडिंग करने पर अगर उनका प्रेडिक्शन सही साबित होता है तो उन्हें काफी ज्यादा पैसा मिलता है।

हम नीचे आपको बता रहे हैं कि कैसे आप प्रोबो एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते हैं।

1: एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करने के लिए एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और उसके बाद आप जिस कैटेगरी में ट्रेडिंग करना चाहते हैं, उसके ऊपर क्लिक करना है। हम यहां पर क्रिकेट वाली कैटेगरी पर क्लिक कर रहे हैं।

2: अब अगले पेज पर आपको अपनी स्क्रीन पर अलग-अलग टीमों के बीच होने वाले मैच दिखाई पड़ते हैं। आप जिस टीम के मैच में ट्रेडिंग करना चाहते हैं उसके ऊपर क्लिक करें। हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच के ऊपर ट्रेडिंग करना चाहते हैं। इसलिए इसके ऊपर क्लिक कर रहे हैं।

3: अब आपको एप्लीकेशन के स्क्रीन पर बहुत सारे सवाल दिखाई पड़ते हैं। आप जिस सवाल की ट्रेडिंग करना चाहते हैं उसके ऊपर आपको क्लिक कर देना है।

4: अब अगले पेज पर आपको नीचे यस अथवा नो वाले ऑप्शन दिखाई पड़ते हैं। अगर आपको लगता है कि सवाल का जवाब यस में होना चाहिए तो यस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दे और नो में होना चाहिए तो नो वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

5: अब अगले पेज पर आपको जो क्वांटिटी के सामने नंबर लिखा हुआ है, उस पर क्लिक करना है। इसका इस्तेमाल आपको तब करना है जब आप यह चाहते हो कि, आप एक साथ ज्यादा ट्रेडिंग करें। जैसे कि अगर आप ₹6 की बाजी 5 बार लगाना चाहते हैं तो आपको वहां पर 5 इंटर करना है। ऐसा करने से आपको टोटल ₹30 की पेमेंट बाजी के तौर पर करनी होगी।

6: अब सबसे नीचे आपको स्वाइप वाला ऑप्शन मिलता है, उसे आपको स्लाइड कर देना है।

अब आपको अब शांति से बैठ जाना है। जब आपने जिस इवेंट में बाजी लगाई हुई होती है वह इवेंट खत्म हो जाता है तो उसका रिजल्ट जारी हो जाता है और अगर इवेंट में आपका अंदाजा सही साबित होता है तो उसका पैसा तुरंत ही आपके प्रोबो एप्लीकेशन के वॉलेट में जमा हो जाता है।

प्रोबो एप से पैसा कैसे निकाले?

एप्लीकेशन के नियमों के अनुसार आप कम से कम ₹5 निकाल सकते हैं और 1 दिन में अधिक से अधिक ₹5000 निकाल सकते हैं और हर ट्रांजैक्शन पर ₹2500 तक की निकासी कर सकते हैं। एप्लीकेशन से पैसा निकालने की प्रक्रिया जाने के लिए आगे बढ़ते रहें।

1: पैसा निकालने के लिए प्रोबो एप्लीकेशन को ओपन कर ले और उसके बाद ऊपर जो वालेट वाला आइकन आपको दिखाई पड़ जाता है, उस पर क्लिक कर दें।

2: अब आप को काले रंग के बॉक्स में Withdraw वाली बटन मिलती है, इसी पर क्लिक कर दें।

3: अब स्क्रीन पर दिखाई दे रहे खाली बॉक्स में जितना पैसा आप निकालना चाहते हैं उतने पैसे एंटर करें। याद रखें कि जितना पैसा आप निकालना चाहते हैं, उतना पैसा आपके एप्लीकेशन के वॉलेट में होना भी चाहिए।

4: पैसा दर्ज करने के बाद नीचे आपको Withdraw वाली बटन मिलती है, इस पर क्लिक कर दें।

अब मुश्किल से मुश्किल 2 से 4 मिनट के अंदर ही आपके द्वारा दिए हुए बैंक अकाउंट में एप्लीकेशन के द्वारा पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

प्रोबो से मुझे अपना पैसा कैसे मिलेगा?

इस एप्लीकेशन से आपको आपका पैसा ऑपिनियन देने पर और ओपिनियन सही साबित होने पर मिलेगा। आप यहां पर हां या फिर ना में अपना ओपिनियन दे सकते हैं। अगर आपका ओपिनियन सही साबित होता है तो आपको पैसा मिल जाता है।

जीता हुआ पैसा आपके एप्लीकेशन के वॉलेट में जाकर जमा हो जाता है।

जब आप कम से कम ₹5 यहां से कमाने में कामयाब हो जाते हैं, तो उसके बाद आप अपना पैसा निकालने की रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। पैसा निकालने की जो प्रक्रिया होती है वह हमने आर्टिकल में आपके साथ पहले ही डिसकस कर ली है। आर्टिकल में बताई हुई प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आप यहां से अपना पैसा ले सकते हैं।

फ्री में पैसे कमाने वाला कौन सा ऐप है?

गूगल पे और फोन पे यह सभी फ्री में पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है। वैसे तो यह सभी एप्लीकेशन किसी अन्य काम के लिए इस्तेमाल की जाती है परंतु इनके द्वारा रेफरल प्रोग्राम चलाया जाता है, जिसके तहत आप पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप अपने रेफरल लिंक से किसी व्यक्ति के मोबाइल में गूगल पे/फोन पे एप्लीकेशन डाउनलोड कराने में सफल हो जाते हैं, तो गूगल पे डाउनलोड कराने पर आपको ₹51 मिलता है और फोन पे डाउनलोड कराने पर आपको ₹100 मिल जाते हैं,

तो इस प्रकार से आप फ्री में पैसा कमाने के लिए गूगल पे या फोन पे फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रोबो एप रियल है या फर्जी?

इस एप्लीकेशन को लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। हमारे ख्याल से मुश्किल से मुश्किल इस एप्लीकेशन को लॉन्च हुए अभी 1 साल ही हुआ है।

ऐसे में कई लोग हैं, जो इस एप्लीकेशन पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं और वह जानना चाहते हैं कि, क्या यह एप्लीकेशन वास्तव में पैसा देती है या फिर कहीं यह एप्लीकेशन किसी प्रकार की धोखाधड़ी तो नहीं करती है।

तो हमारी सलाह के अनुसार तो यह एप्लीकेशन वास्तव में पैसा देती है, क्योंकि हमने भी साल 2023 के आईपीएल के सीजन के दरमियान एप्लीकेशन पर अपना प्रेडिक्शन किया हुआ था और हमने यहां से पैसे भी कमाए हुए थे तथा सफलतापूर्वक उसे अपने बैंक अकाउंट में भी प्राप्त कर लिया था, तो कुल मिलाकर ऐसी एप्लीकेशन जो हमारे कमाए गए पैसे को हमारे बैंक अकाउंट में दे देती है, वह एप्लीकेशन रियल एप्लीकेशन मानी जा सकती है। हालांकि आखिरी निर्णय आपका ही रहेगा।

आप खुद इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करें और उसके बाद अपने बुद्धि विवेक से निर्णय लें।

FAQ:

Que: क्या आप प्रोमो एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं?
ANS: नहीं! आप प्रोबो एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यह वहां पर उपलब्ध नहीं है।

Que: प्रोबो जैसा दूसरा ऐप कौन सा है?
ANS: प्रोबो जैसा दूसरा एप्लीकेशन का नाम एमपीएल ओपिनियन एप्लीकेशन है।

Que: प्रोबो रेफरल कोड क्या है और कैसे मिलेगा?
ANS: रेफरल कोड इंटर करने पर आपको कुछ पैसा मिलता है। आप इंटरनेट पर रेफरल कोड प्राप्त कर सकते हैं।

Que: प्रोबो एप्लीकेशन का मालिक कौन है?
ANS: Probo Media Technologies Pvt. Ltd. के द्वारा एप्लीकेशन को बनाया गया है। इसलिए यही एप्लीकेशन का मालिक है।

Que: प्रोबो एप्लीकेशन डेवलपर का एड्रेस क्या है?
ANS: 7th Floor, IndiQube Vatika Towers, Tower B, Sector 54, Gurugram, Haryana 122003

Exit mobile version