Latest News

    • जरा हटके
    • चर्चा में
    • खेल
    • राष्ट्रीय
    • दुनिया
    • बॉलीवुड
    • मिर्च-मसाला
    • बॉक्स ऑफिस
    • फिल्म समीक्षा

    जिस उम्र में अधि‍कांश बच्‍चों को चाभी व र‍िमोट वाली मंहगी कार गिफ्ट में म‍िलती है। उस उम्र में राशेद बेल्हसा को 1.6 करोड़ की मनपसंद रैपिंग वाली फरारी F12 कार म‍िली है।

    आधे शरीर के साथ जिंदगी गुजार रहीं 33 साल की यह महिला कई लोगों के लिए प्रेरणा बनकर उभरी है।

    अक्‍सर जाम से बचने के ल‍िए लोगों को संकरी गल‍ियों से जाते होगा लेक‍िन क्‍या क‍िसी नदी से तैरकर जाते देखा है। शायद नहीं लेक‍िन ये जनाब करते हैं कुछ ऐसा ही अनोखा काम...

    आमतौर पर लोग घर में काफी रिलैक्‍स रहते हैं। लेकिन एक परिवार ऐसा है जो घर के अंदर हर काम हेलमेट पहनकर करता है, उसकी है एक खास वजह..

    ब्राजील में रहने वाली 20 साल की एलिसैनी की लंबाई 6 फुट 8 इंच हैं। वह जल्‍द ही शादी करके दुनिया की सबसे लंबी दुल्‍हन बन जाएंगी।

    रूस में एक चोर के साथ कुछ ऐसा हुआ वो खुद ही मदद मांगने लगा।

    एक बड़ी इमारत को गिराना आसान नहीं होता। चीन के लिए यह सेकेंड्स का खेल है। पिछले दिनों चीन ने 20 सेकेंड में दर्जनों इमारतें उड़ा दीं।

    दुनिया में कई खूबसूरत नदियां और झील हैं। जिनके पानी को छूने भर से ही आपकी जान जा सकती है।

    एक छोटे छाते जैसा मशरूम आपने देखा है क्‍या। अगर नहीं तो चीन में मिले इस आठ किलो के मशरूम को देख लें।

    फैशन पैरिस और फ्रांस की गलियों से निकलता है ये तो आप ने सुना ही होगा पर हम आप को आज ये दिखाने भी रहे हैं। पैरिस के एक फैशन हाउस ने रोलर स्‍केट वाली स्टिललिटो लॉन्‍च की है।

    No items.

    ओलंपिक चैंपियन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी निकर्क ने यह रेस 43.98 सेकेंड के साथ जीती। बहामास के स्टीवन गार्डिनर (44.41 सेकेंड) दूसरे और कतर के अब्दालेलाह हारून तीसरे स्थान पर रहे।

    पिछले सप्ताह वर्धन और बालाजी की जोड़ी ने ताइपे की जोड़ी चेंग-पेंग हसीह और हसले-यिन पेंग को हराकर चेंगदू चैलेंजर खिताब जीता था।

    भारत के पदक के सबसे मजबूत दावेदार हरियाणा के चोपड़ा ही हैं, जिनका सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 85.63 मीटर है। इससे वह आइएएएफ की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं।

    खेल उपकरणों पर 18 से 28 प्रतिशत जीएसटी देना होगा।

    पीवी सिंधू और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को 21 अगस्त से शुरू होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बाई मिला है।

    ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने गोलापुड़ी में राज्य सचिवालय में कार्यभार संभाला।

    रोजस से पहले रविवार को रॉब्बिली पिनाडो इस दक्षिण अमेरिकी देश की ओर से विश्व चैंपियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं थी।

    ओलंपिक चैंपियन उमर ने 13.04 सेकेंड में रेस पूरी कर विश्व चैंपियनशिप का अपना पहला स्वर्ण जीता। यह जमैका का इस चैंपियनशिप का पहला पीला तमगा और कुल दूसरा पदक है।

    इससे पहले भी यह दोनों टीमें हैदराबाद में खेले गए लीग के पहले चरण में भिड़ चुकी थीं जहां मुकाबला 27-27 से ड्रॉ रहा था।

    कम स्कोर वाले मैच में बेंगलुरू के लिए कप्तान रोहित ने सबसे ज्यादा पांच अंक लिए। टाइटंस के लिए कप्तान राहुल ने आठ अंक जुटाए।

    रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने राजनीति, धर्म और आतंकवाद के नाम पर होने वाली हिंसा से लोगों को आगाह किया।

    इसमें दो मत नहीं कि देश तरक्की की राह पर सरपट दौड़ रहा है। लेकिन समय समय पर कुछ ऐसे मामले सामने आते रहे जिसकी वजह से विकास की रफ्तार पर ब्रेक लगी।

    भाजपा नेता ने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी जैसी राजनीति पार्टियों का सिर्फ एक ही मकसद है कि सत्‍ता कैसे हासिल की जाए।

    पठानकोट एयरबेस में पहले से ही रूसी मूल एमआई -35 के हेलीकॉप्टर का एक घटक है, जबकि असम के जोरहाट को पहली बार एक इस हेलीकॉप्टर की सौगात मिल रही है।

    मध्‍यप्रदेश में संस्कृत की एक किताब में बताया गया है कि 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में भारत ने चीन को हराया था। यह किताब मध्यप्रदेश में सीबीएसई के कई स्कूलों में पढ़ाई जा रही है।

    केवल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सेना की चौकियां हैं। सर्दियों में पानी जम जाने के चलते यहां तैनात जवान बर्फ पिघलाकर प्यास बुझाते हैं।

    गुजरात राज्यसभा चुनाव के बाद आज भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक आयोजित की गयी है।

    बाबरी मस्‍जिद का हक सुन्‍नी बोर्ड को सौंपने के फैसले को शिया बोर्ड ने 71 साल बाद सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

    भाई घनैया जी चैरिटेबल ट्रस्ट ने 17 साल में नि:शुल्क रक्त मुहैया करा हजारों लोगों को दी है नई जिंदगी, रक्त न मिलने से हुई मौत की खबरों ने किया प्रेरित

    चीन ने कहा है कि डोकलाम में अभी भी 53 भारतीय सैनिक और एक बुलडोजर तैनात है।

    शख्‍स ने दावा किया है कि ट्विटर नफरत से भरे ट्वीट्स को डिलीट करने में नाकाम रहा है और इस ओर उसका ध्‍यान दिलाने के लिए यह कदम उठाया है।

    एक साल से दोनों देशों में तनातनी जारी है। अमेरिका की लाख रोकने की कोशिश के बावजूद उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण और मिसाइलों का विकास कर रहा है।

    चीन ने एक बार फिर भारत को डोकलाम से अपने सैनिक हटाने को कहा है।

    अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने 1985 के आम चुनाव में कांग्रेस को पहले से कम सीटें मिलने की उम्मीद जताई थी।

    भारतीय मिशन ने कहा कि हमारा यह निर्णय भारत की पर्यावरण सुधार के प्रति मजबूत इच्छाशक्ति को दर्शाता है।

    इस सूची में शामिल देशों के नागरिकों को कतर आने के लिए कोई वीजा आवेदन या शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

    चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली ने बुधवार को अपने संपादकीय में लिखा है कि वक्त निकलता जा रहा है।

    घटना को आतंकी वारदात मानकर जांच करने के आदेश दिये गए हैं।

    पाकिस्तानी सीनेट में सदन के नेता राजा जफारूल हक की मानें तो नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ की पार्टी अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की जल्द घोषणा कर दी जाएगी।

    चीन ने सिक्किम में भारतीय जवानों पर सीमा पार करने का आरोप लगाया है और भारत से लगातार अपने जवानों को वापस बुलाने की मांग कर रहा है।

    अर्जुन के पापा बोनी कपूर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस श्री देवी से दूसरी शादी की है। जिनसे अर्जुन को दो बहनें और भी हैं- जाह्नवी और ख़ुशी कपूर।

    ऐश्वर्या राय बच्चन जल्द ही राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म 'फन्ने ख़ान' की शूटिंग में बिजी हो जायेंगी, फ़िल्म में उनके साथ अनिल-कपूर भी हैं।

    पिछले कुछ अर्से से शाह रुख़ को उनकी फ़िल्मों के कंटेंट के लिए क्रिटिसाइज़ किया जाता रहा है और जब भी ऐसी बात चलती है तो उनकी माइल स्टोन फ़िल्म 'चक दे! इंडिया' को याद किया जाता है।

    कंगना के मुताबिक फ़िल्म के डायरेक्टर हंसल मेहता से पूछ कर ही उन्होंने इस फ़िल्म में अपने किरदार के लिए संवाद लिखे..

    आइये नज़र डालते हैं बॉलीवुड के कुछ स्टार किड्स के करियर पर, देखतें हैं इस फ़िल्मी दौड़ में कौन कितना आगे है-

    ट्रेड पंडितों के मुताबिक टॉयलेट एक प्रेम कथा की ओपनिंग 13 से 15 करोड़ रूपये के बीच हो सकती है।

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रणवीर सिंह एक बाथरूम में घुसे हुए हैं। ये भूमि पेडनेकर के रूम का वॉशरूम है।

    टॉयलेट एक प्रेम कथा , एक ऐसी कहानी है जिसमें शादी होने के बाद ससुराल आई अपनी बीबी की खुले में शौच जाने की तकलीफ़ और विरोध के बाद पति शौचालय बनाने का बीड़ा उठता है।

    चित्राशी बताती हैं कि उस वक़्त वह 16 साल की थीं, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। 'चक दे...' की यादें उनके साथ हमेशा रहेंगी।

    सायरा ने अपनी ख़ुशी का इज़हार करते हुए यही कहा कि जिनका शौहर पूरे हिंदुस्तान का कोहिनूर हो उनकी पत्नी सती- सावित्री जैसी क्यों न हो। मैं दीवानी हूं, उनकी और हमेशा रहूंगी।

    उन्होंने अपने नए घर में दो बिल्लियां पाल रखी हैं। शूटिंग पर जाते वक्त वो उन बिल्लियों को जब घर में छोड़ कर जाती हैं तो उन्हें बेहद दुःख होता है।

    जागरण डॉट कॉम से हुई खास बातचीत के दौरान उन्होंने वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और अर्जुन कपूर की पोल खोल दी। साफ़ साफ़ कह दिया कि सब के सब झूठ बोल रहे हैं।

    जागरण डॉट कॉम से हुई बातचीत में कटरीना ने कहा - "वो तो मैंने मस्ती-मज़ाक में कहा था। ऐसा कुछ नहीं है।"

    बॉलीवुड के किंग खान ने बेटी सुहाना के करियर को लेकर कह दी है बड़ी बात।

    रणबीर कपूर ने यह भी कहा कि परिवार के कारण भले ही आपको फिल्म मिल गई हो लेकिन बाकी सब तो आपकी प्रतिभा पर निर्भर करता है।

    अनुराग बासु के निर्देशन में बनी जग्गा जासूस 14 जुलाई को रिलीज़ होगी। एक बेटे को ढूंढने की इस कहानी में करीब दो दर्जन गाने हैं।

    पिछले दिनों एक ख़बर आई थी कि अमर कौशिक के निर्देशन में बनने वाली फिल्म चोर निकल कर भागा में जॉन अब्राहम और तमन्ना भाटिया लीड रोल में होंगे और साथ में राजकुमार राव भी।

    बता दें कि हाल ही में करीना ने भी करण की बेटी रुही और अपने बेटे तैमूर को लेकर मज़ाक मज़ाक में यह बात कही थी कि करण जब स्टूडेंट आॅफ द ईयर 10 बनाएंगे तो उस वक्त रुही तैमूर ही हीरो हीरोइन होंगे।

    करीना कपूर खान फिल्म वीरे दी वेडिंग में दिखाई देंगी।

    इम्तियाज की यह फिल्म 4 अगस्त को रिलीज़ होगी जिसमें शाहरुख़ खान अहम भूमिका में हैं।

    जब हैरी मेट सेजल का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन अब 107 करोड़ 63 लाख हो गया है, जिसमें ओवरसीज़ से मिले करीब 6. 58 मिलियन डॉलर यानि 44 करोड़ नौ लाख रूपये भी शामिल हैं।

    बड़े सितारों की फिल्मों में जब हैरी मेट सेजल नीचे की पायदान की तरफ़ है। सलमान खान की ट्यूबलाइट का वीकेंड कलेक्शन 64 करोड़ 77 लाख और अक्षय की जॉली एलएलबी का 50 करोड़ 46 लाख था।

    अगले हफ़्ते अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' की रिलीज़ को देखते हुए 'जब हैरी मेट सेजल' का सफ़र मुश्किलों भरा हो सकता है।

    शाहरुख़ खान की पिछली फिल्म रईस ने दूसरे दिन 26 करोड़ 30 लाख और पहले दिन 20 करोड़ 42 लाख रूपये था।

    इस साल रिलीज़ हुई अर्जुन कपूर की ही फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड का एक सप्ताह का कलेक्शन 49 करोड़ 19 लाख रूपये रहा , जो मुबारकां से अधिक है।

    उधर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 11 अवार्ड जीत चुकी लिपस्टिक अंडर माई बुर्का ने अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ रूपये के आंकड़े को पार कर लिया है।

    मुबारकां, अर्जुन कपूर की हाफ गर्लफ्रेंड के एक हफ़्ते के कलेक्शन 49 करोड़ 19 लाख और अनिल कपूर-अनीस बज़्मी कॉम्बिनेशन की वेलकम बैक के 74 करोड़ रूपये से काफी पीछे है।

    इस बीच महिलाओं की आज़ादी पर बनी अलंकृता श्रीवास्तव की फिल्म ' लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' ने अपनी रिलीज़ के 11 दिनों में 15 करोड़ 36 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है।

    डेस्टिनेशन वेडिंग के जरिये मौज मस्ती की कहानी पर बनाई गई कॉमेडी फिल्म मुबारकां में अनिल और अर्जुन के अलावा इलियाना डिक्रूज़, अतिया शेट्टी और नेहा शर्मा ने भी अहम् रोल किये हैं।

    मुबारकां का पहले दिन का कलेक्शन इस साल आई रंगून और राब्ता जैसी फ्लॉप फिल्मों से भी कमजोर रहा है लेकिन माना जा रहा है कि...

    पूरी फ़िल्म में अपनी पकड़ बनाये रखने वाले इम्तियाज़ ने क्लाइमेक्स में अपनी फ़िल्मी लिबर्टी ले ली...

    कुल मिलाकर मुबारकां एक मनोरंजक मसाला फ़िल्म है। जो आपको कभी गुदगुदाएगी, ठहाके लगवायेगी और कहीं-कहीं आपको भावुक भी कर देगी।

    मधुर इसे एक इंफोटेनमेंट बनाने में कामयाब हुए हैं , जिसमें इन्फॉर्मेशन भी है और इंटरटेनमेंट भी।

    ''मुन्ना माइकल'' एक पैकेज है मनोरंजन का जो फिल्म के जरिए दर्शकों तक पहुंचाया जा रहा है।

    कब बुआजी की लिपस्टिक विद्रोह का एक जरिया बन जाती है पता ही नहीं चलता।

    अलंकृता श्रीवास्तव ने जो रॉ दुनिया गढ़ी है, उसे देखने को जो दर्शक आदी नहीं हैं, उनके लिए यह एक अलग अनुभव होगा। वैसे सच उस दुनिया से भी बड़ा बेरहम है।

    ये रिश्ते कैसे आगे बढ़ते है इसमें क्या-क्या पेचिदगियां आती हैं, इसी ताने-बाने पर बुनी गयी है 'शब' की ये कहानी!

    अगर वो बच्चा आपमें ज़िंदा है तो ही आप इस फ़िल्म का लुत्फ़ उठा पाएंगे वरना बोर होंगे!

    कहानी का आगाज 1995 के चर्चित पुरूलिया हथियार कांड से होता है।

    छोटे से शहर का मोहन मॉडल बनने का सपना पाले दिल्ली आता है।