Latest News

    • जरा हटके
    • चर्चा में
    • खेल
    • राष्ट्रीय
    • दुनिया
    • बॉलीवुड
    • मिर्च-मसाला
    • बॉक्स ऑफिस
    • फिल्म समीक्षा

    एक अपराधी का सेलफोन अनलॉक करने के लिए मौत के बाद उसकी उंगलियों के निशान लेने के प्रयास को लेकर फ्लोरिडा में पुलिस अधिकारियों पर उठे सवाल।

    ब्रिटेन में बच्‍चे घड़ी की सुई से टाइम नहीं देख पाते। इसीलिए यहां के स्‍कूल एनालॉग घडि़यां हटाकर डिजिटल क्‍लॉक लगा रहे हैं, ताकि कम से कम वे टाइम ठीक से देख सकें।

    चीन के एक सरकारी बैंक की एक शाखा में सारा काम काज रोबोट संभाल रहे हैं और यहां पर एक भी इंसान काम नहीं करता।

    अब तक आपने मच्‍छरों के डराने वाले किस्‍से पढ़े और सुने होंगे जो उनके खून पीने से लेकर बीमारी फैलाने तक के होते हैं, पर दुनिया का ये सबसे विशाल मच्‍छर करता है कुछ हट कर।

    एक शख्‍स ने लॉटरी का टिकट खरीदा और फिर उसे रख कर भूल गया और इसी भूले हुए टिकट ने उसे 1 या 2 नहीं करीब 26 करोड़ का जैकपॉट जितवा दिया।

    ऑस्‍ट्रेलिया में एक मां बाप अपने 12 साल के बेटे को अकेले विदेश भेजने के पक्ष में नहीं थे पर उसे इंकार पसंद नहीं आया और उन्‍हीं का क्रेडिट कार्ड चुरा कर वो बाली आ गया।

    भारत के तेलंगाना में एक 700 साल पुराना बरगद का पेड़ अब मरणासन्‍न दिख रहा है और उसे बचाने के लिए ड्रिप भी लगाई जा रही है।

    कुत्‍ता मनुष्‍य का सबसे वफादार जानवर होता है ये बात बार इसलिए कही जाती है क्‍योंकि ये बार बार सही साबित होती है। जैसे इस बार ऑस्‍ट्रेलिया की इस बच्‍ची के साथ हुआ।

    राजा होने के बहुत सारे फायदों में से एक ये है कि आप अपनी मर्जी के फैसले ले कर उन्‍हें लागू भी कर सकते हैं जैसा इस राजा ने अपने देश का नाम बदल कर किया।

    सिडनी के रहने वाले एक शख्‍स के पिता ने मृत्‍यु से पूर्व वादा लिया कि उनके बाद भी वो उनके पसंदीदा लॉटरी नंबर का इस्‍तेमाल करता रहेगा, अब बेअे को हुआ इसका फायदा।

    No items.

    इस करार के पुख्ता होते ही खेल जगत में तबादले की रकम बढ़ाने की एक नई जंग छिड़ सकती है।

    जी साथियान ने विश्व के 8वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हांगकांग के वोंग चिन टिंग को अपने शानदार प्रदर्शन से चौंकाया।

    कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में भारत के ही समीर वर्मा को 21-13, 21-16 से हराया। यह मैच 40 मिनट चला।

    रामकुमार रामनाथन ने ताजा एटीपी विश्व सिंगल्स रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ 168 रैंकिंग हासिल की।

    रोजर फेडरर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह आठ बार विंबलडन खिताब जीतेंगे

    भारतीय महिला हॉकी टीम को विश्व लीग सेमीफाइनल के आखिरी ग्रुप मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 3 -0 से हरा दिया।

    रविवार को विंबलडन में जीत के साथ वो ग्रैंड स्लैम इतिहास में खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

    डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मैमैतीअली ने कहा कि उनका इरादा विजेंद्र सिंह को उनकी सरजमीं पर हैरान करने का है।

    सुंदर सिंह गुर्जर ने 2017 आइपीसी पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता।

    हैदराबाद में 28 जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें सत्र में प्रो कबड्डी टूर्नामेंट के विजेता को इस बार तीन करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी।

    जम्मू में गर्मी चरम पर है तो कश्मीर में कुछ राहत है। गुरुवार को जम्मू में दिन का अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

    हम बात कर रहे हैं दैनिक जागरण के बहादुर पत्रकार नरेंद्र यादव की। नरेंद्र शाहजहांपुर में तैनात हैं। उन्होंने बिना किसी भय के आसाराम मामले पर निष्पक्ष रिपोर्टिंग की।

    गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल तीन साल से आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले इंटेलीजेंस ब्यूरो ने अपनी रिपोर्ट में सरकार को बताया था कि हार्दिक पर हमला हो सकता है।

    आयकर विभाग ने इसी दिशा में कदम उठाते हुए कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पंजाब में अलग-अलग जगहों पर छापे मारकर 14.48 करोड़ रुपये नकदी जब्त की है।

    बुधवार रात को जिस किसी ने गूगल पर भारत के पहले प्रधानमंत्री की खोज की, उसे हैरत का सामना करना पड़ा।

    आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले विशेष कोर्ट के जज मधुसूदन शर्मा के जोधपुर स्थित सरकारी आवास के बाहर गुरुवार सुबह से सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई।

    रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने दावा किया है कि मार्च 2020 तक देशभर में सभी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को खत्म कर दिया जाएगा।

    वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि स्वच्छ भारत अभियान से सेहत में सुधार के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

    किसानों की आय को दोगुनी करने की राह खुल सकती है। किसानों को बड़े, मझोले व छोटे में बांटना होगा तभी सरकार की मदद पहुंच सकेगी।

    एच-1 बी वीजा धारकों के जीवनसाथी को अमेरिका में काम करने से रोकने के निर्णय पर निराशा जाहिर करते हुए भारत ने आज उम्मीद जाहिर की कि ट्रंप प्रशासन इस मुद्दे पर पुनर्विचार करेगा।

    वैज्ञानिकों ने चांदी और ग्रैफीन को मिलाकर ऐसी स्मार्टफोन स्क्रीन ईजाद की है जो लचीली और किफायती होने के साथ ही पर्यावरण के अनुकूल भी है।

    दक्षिणी इराक में आइएस के आतंकियों ने रेस्टोरेंट में आत्मघाती ने खुद को उड़ा दिया जिसमें 74 लोग मारे गए।

    स्लेटर जब 2011 में इंडोनेशिया के जंगलों में घूमने गए, तो वहां नरूटो ने उनके कैमरे से यह सेल्फी ले ली।

    सिंधु जल संधि के तकनीकी मामलों पर भारत और पाकिस्तान के बीच उच्च स्तरीय बातचीत शुरू हुई।

    बताया जा रहा है कि इस फॉर्म के सवालों का जवाब देकर 7 नवंबर तक वापस करना है। 15 नवंबर को इस सर्वेक्षण के परिणाम सामने आ जाएंगे।

    हांगकांग की नेता कैरी लाम ने इसे चीन की संप्रभुता का उल्लंघन करार देते हुए आलोचना की है।

    यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत प्रियंका ने 1,80,000 सीरियाई शरणार्थियों वाले शहर अम्मान में बच्चों से मुलाकात की और उनकी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की।

    ग्रेस ने बयान में कहा, 'मैं अपने बेटों के लिए चिंतित थी और उन्हें देखने होटल गई थी। उसी वक्त नशे में धुत एंजल्स पहुंची और चाकू से हमला कर दिया।'

    दोनों देशों के बीच 2016 में 3 बार झड़प हो चुकी है। इसमें चेतावनी फायरिंग भी शामिल हैं।

    पिछले सप्ताह सरकार ने 224 टन अविघटित शवों को कीचड़ से निकलवाया अब इन अविघटित शवों को जलाया जाएगा।

    अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर और अमिताभ के अलावा आलिया भट्ट भी लीड रोल में हैं। ये फिल्म एक सुपरहीरो ट्रायोलॉजी है।

    वीरे दी वेडिंग एक जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यह करीना कपूर की मां बनने के बाद पहली फिल्म है।

    तैमूर की मॉम की फिल्म वीरे दी वेडिंग 1 जून को रिलीज होगी। यह मां बनने के बाद करीना की कमबैक फिल्म है।

    आइये आपको दिखातें हैं सलमान ख़ान से लेकर आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और भी कई स्टार्स की बचपन की तस्वीरें!

    संजय दत्त के इस टीज़र को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि यू- ट्यूब पर व्यूज़ के रिकॉर्ड टूट गए l

    मौसम का असर तो रेस यूनिट में सब पर है लेकिन सुल्तान सलमान को लगता है इससे फ़र्क नहीं पड़ता l

    इस बीच कनिका ने एक बयान जारी कर इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है।

    करण जौहर ने यशराज के वाय फिल्म्स के माध्यम से अॉटिज्म पीड़ित बच्चों द्वारा बनाया गए वीडियो सॉन्ग को किया लॉन्च।

    राजकुमार हिरानी निर्देशित संजू के टीज़र में रणबीर को संजय दत्त के अलग-अलग अंदाज़ में देखा जा सकता है। 22 साल के संजू से लेकर...

    प्रिंस हैरी के साथ मेगन की दूसरी शादी होगी। प्रियंका चोपड़ा शादी में मेगन की ब्राइड्समेड बन सकती हैं।

    उन्होंने अपने नए घर में दो बिल्लियां पाल रखी हैं। शूटिंग पर जाते वक्त वो उन बिल्लियों को जब घर में छोड़ कर जाती हैं तो उन्हें बेहद दुःख होता है।

    जागरण डॉट कॉम से हुई खास बातचीत के दौरान उन्होंने वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और अर्जुन कपूर की पोल खोल दी। साफ़ साफ़ कह दिया कि सब के सब झूठ बोल रहे हैं।

    जागरण डॉट कॉम से हुई बातचीत में कटरीना ने कहा - "वो तो मैंने मस्ती-मज़ाक में कहा था। ऐसा कुछ नहीं है।"

    बॉलीवुड के किंग खान ने बेटी सुहाना के करियर को लेकर कह दी है बड़ी बात।

    रणबीर कपूर ने यह भी कहा कि परिवार के कारण भले ही आपको फिल्म मिल गई हो लेकिन बाकी सब तो आपकी प्रतिभा पर निर्भर करता है।

    अनुराग बासु के निर्देशन में बनी जग्गा जासूस 14 जुलाई को रिलीज़ होगी। एक बेटे को ढूंढने की इस कहानी में करीब दो दर्जन गाने हैं।

    पिछले दिनों एक ख़बर आई थी कि अमर कौशिक के निर्देशन में बनने वाली फिल्म चोर निकल कर भागा में जॉन अब्राहम और तमन्ना भाटिया लीड रोल में होंगे और साथ में राजकुमार राव भी।

    बता दें कि हाल ही में करीना ने भी करण की बेटी रुही और अपने बेटे तैमूर को लेकर मज़ाक मज़ाक में यह बात कही थी कि करण जब स्टूडेंट आॅफ द ईयर 10 बनाएंगे तो उस वक्त रुही तैमूर ही हीरो हीरोइन होंगे।

    करीना कपूर खान फिल्म वीरे दी वेडिंग में दिखाई देंगी।

    इम्तियाज की यह फिल्म 4 अगस्त को रिलीज़ होगी जिसमें शाहरुख़ खान अहम भूमिका में हैं।

    अक्टूबर से पहले तक इस पीढ़ी में वरुण धवन अकेले ऐसे एक्टर हैं, जिनकी एक भी फ़िल्म फ्लॉप नहीं हुई है। वरुण ने 2012 में स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से डेब्यू किया था।

    तमाम विरोधों और अवरोधों के बाद 25 जनवरी को रिलीज़ हुई पद्मावत ने बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसी शुरूआत की, जैसे विरोध करने वालों से बदला ले रही हो।

    पिछले पांच सालों में कई फ़िल्में ऐसी आयी हैं, जिन्होंने 100 करोड़ बॉक्स ऑफ़िस पर जमा नहीं किये, मगर उन्हें सुपर हिट का दर्ज़ा मिला। ऐसी ही 15 फ़िल्में...

    फिल्म भरत अने नेनु से फरहान अख्तर ने तेलुगु में अपना सिंगिंग डेब्यू किया है।

    एवेंजर्स:इनफिनिटी वॉर को 190 मिलियन डॉलर से लेकर 235 मिलियन डॉलर की ओपनिंग लग सकती है। कैप्टन अमेरिका –सिविल वॉर चर्चा में ये फिल्म दूसरे नंबर पर है।

    आईपीएल के इस सीज़न का फ़िनाले 27 मई को होगा और इस दौरान अहम फ़िल्में रिलीज़ होनी है। आइए, जानते हैं कि इस बार आईपीएल के मैचों से किन फ़िल्मों का 20-20 मुक़ाबला होना है...

    फिल्म बाग़ी 2 ने धरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के तीन हफ़्ते पूरे करने के साथ करीब 160 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है।

    वरुण धवन और बनिता संधू की फिल्म अक्टूबर ने रिलीज़ के छठे दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 27 करोड़ 99 लाख रूपये का कलेक्शन किया है l

    इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर करीब आधा दर्जन छोटे और मझोले बजट की फिल्में रिलीज़ हो रही हैं, जिसमें अक्टूबर को अभय देओल की नानू की जानू से तगड़ी टक्कर मिल सकती है।

    ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस हफ़्ते जारी रहेगी और माना जा रहा है कमाई 205 करोड़ के आसपास पहुंच सकती है।

    ‘नानू की जानू’ इस हफ्ते की कमर्शियल ज़ोन में रिलीज़ होने वाली एक मात्र फ़िल्म है जो आप देख सकते हैं और भूतिया प्यार के मजे ले सकते हैं।

    एक से बढ़कर एक बेहतरीन फ़िल्में बनाने वाले माजिद ने फ़िल्म तो अच्छी बनाई है लेकिन, यह कोई महान फ़िल्म नहीं है जैसी उम्मीदें हम लगाये बैठे थे।

    प्रेम का एक अलग आयाम देखने के लिए आप ‘अक्टूबर’ देख सकते हैं।

    इरफ़ान ने देव की हर छोटी-छोटी चीज को, उसकी मानसिक उलझन को और कॉम्प्लेक्स को कम से कम शब्दों में अपने अभिनय से जीवंत किया है।

    कुल मिलाकर बागी2 एक साधारण फिल्म है जो शायद बच्चों को पसंद आ सकती है। बच्चों ने इसे पसंद किया तो बॉक्स ऑफिस पर सफल होने से कोई नहीं रोक सकता?

    अगर आप इस फ़िल्म को देखने की सोच रहे हैं तो यह फ़िल्म आपको पूरी तरह से निराश करने वाली है!

    कुल मिलाकर हिचकी एक ईमानदार फ़िल्म है जो आपको हंसाती भी है तो रुलाती भी है और साथ ही आपको सोचने पर भी विवश कर देती है।

    कुल मिलाकर ‘रेड’ एक साधारण फ़िल्म है जिससे काफी उम्मीदें की जा रही थीं। लेकिन, हासिल कुछ नहीं हो पाया।

    कुल मिलाकर हेट स्टोरी4 जिन दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई गई है उस पर वो सौ प्रतिशत खरी उतरती है।

    इसे आधुनिक ट्रीटमेंट देने की कोशिश की गई है मगर कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है।