Latest News

    • जरा हटके
    • चर्चा में
    • खेल
    • राष्ट्रीय
    • दुनिया
    • बॉलीवुड
    • मिर्च-मसाला
    • बॉक्स ऑफिस
    • फिल्म समीक्षा

    कैलिफोर्निया का ये शख्‍स मछली खाने का शौकीन था फिर ऐसा क्‍या हुआ की इसके पेट में बन गया 5 फुट का कीड़ा बन गया, जो इसकी जान ले सकता था।

    पिछले दिनों चाइना का एक वीडियो काफी वायरल हुआ जिसमें फिल्‍म मिस्‍टर इंडिया की तरह एक इंसान अदृश्‍य हो जाता है, पर इस कहानी में एक ट्विस्‍ट है।

    आपने प्‍यार की खातिर शाहजहां को ताजमहल तो दशरथ मांझी को सड़क बनवाते सुना होगा अब मिलिये प्‍यार की खातिर कुत्‍तों का अस्‍पताल बनाने वाले मंत्री जी से।

    आप अगर सोच रहे हैं कि बेसिरपैर की उड़ा रहे हैं तो ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है वाकई में एक गर्भवती महिला ने अपनी मौत के दस दिन बाद शिशु को जन्‍म दिया है।

    नासा से मिल रही खबर वाकई डराने वाली है। दुबई स्‍थित दुनिया की सबसे विशाल इमारत बुर्ज खलीफा के आकार का एक उल्‍कापिंड तेजी से पृथ्‍वी की ओर बढ़ रहा है।

    आपने अक्‍सर टीवी पर अपने पसंदीदा कार्यक्रमों के दौरान स्‍क्रीन पर कुछ अजीब से अंक उभरते देखे होंगे। क्‍या कभी उनका मतलब जानने की भी कोशिश की है।

    जब अनोखे कानूनों की बात चल रही है तो जानिए जहां एक पुरुष का दो महिलाओं से विवाह करना अनिवार्य है वरना उसे जेल जाना पड़ सकता है।

    तुर्कमेनिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने अपने यहां काली कारों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दे दिया, वजह है उनका अंधविश्वास। जानें दुनिया के कुछ और विचित्र कानूनों के बारे में।

    आप किसी ऐसी सड़क के बारे में जानते हैं जो देखते ही देखते आपकी आंखों के सामने गायब हो जाती हो, नहीं ना पर फ्रांस में वाकई ऐसी सड़क मौजूद है।

    डायनासोर और कुछ दूसरी प्रजाति के पशुओं के विलुप्‍त होने कारण प्रकृति रही है पर इन तस्‍वीरों दिखाई प्रजाति के जीवों पर खत्‍म होने का खतरा हमारे कारण है।

    No items.

    इस करार के पुख्ता होते ही खेल जगत में तबादले की रकम बढ़ाने की एक नई जंग छिड़ सकती है।

    जी साथियान ने विश्व के 8वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हांगकांग के वोंग चिन टिंग को अपने शानदार प्रदर्शन से चौंकाया।

    कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में भारत के ही समीर वर्मा को 21-13, 21-16 से हराया। यह मैच 40 मिनट चला।

    रामकुमार रामनाथन ने ताजा एटीपी विश्व सिंगल्स रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ 168 रैंकिंग हासिल की।

    रोजर फेडरर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह आठ बार विंबलडन खिताब जीतेंगे

    भारतीय महिला हॉकी टीम को विश्व लीग सेमीफाइनल के आखिरी ग्रुप मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 3 -0 से हरा दिया।

    रविवार को विंबलडन में जीत के साथ वो ग्रैंड स्लैम इतिहास में खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

    डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मैमैतीअली ने कहा कि उनका इरादा विजेंद्र सिंह को उनकी सरजमीं पर हैरान करने का है।

    सुंदर सिंह गुर्जर ने 2017 आइपीसी पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता।

    हैदराबाद में 28 जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें सत्र में प्रो कबड्डी टूर्नामेंट के विजेता को इस बार तीन करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी।

    प्रदर्शनकारियों ने तीन मॉल्स के बाहर खड़ी 30 से ज्यादा मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया।

    आइजीआइ हवाई अड्डे पर पिछले दो वर्षों के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है। इससे आव्रजन डेस्क पर कतार लंबी हुई है।

    जस्टिस एनवी रामना व एसए नजीर की बेंच ने कहा कि हाई कोर्ट को मामले में संजीदगी से फैसला लेना चाहिए था। रेशम चंद कलेर ब्रिटेन का नागरिक है।

    अनीता बोस ने यह विचार आशीष रे द्वारा लिखी गई 'लेड टू रेस्ट : द कंट्रोवर्सी ओवर सुभाष चंद्र बोस डेथ' नामक नई किताब में व्यक्त किए हैं।

    सभी महाप्रबंधकों को भेजे पत्र में रेलवे बोर्ड ने कहा है कि जिस जोन में जितना भी लौह कबाड़ है उसे वित्तीय वर्ष के अंत तक बेच दिया जाना चाहिए।

    श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कालवी ने मंगलवार सुबह साफ कर दिया कि वह खुद अथवा करणी सेना का कोई पदाधिकारी फिल्म देखने नहीं जाएगा और न ही वे इस फिल्म को देश में रिलीज होने देंगे।

    दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ट्राई ने राष्ट्रीय टेलीकॉम नीति तैयार करने के सिलसिले में टेलीकॉम कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा का आयोजन किया था।

    मंत्रालय का मानना है कि मौजूदा समय में उनके पास ऐसे ढेरों मामले आ रहे है, जिनमें बच्चों ने माता-पिता के नाम की संपत्ति को बेच कर उन्हे घर से बेदखल कर दिया है।

    अगले वित्त वर्ष में सब्सिडी बिल कम होकर जीडीपी के 1.3 प्रतिशत के बराबर होने का अनुमान है। हालांकि केंद्र खाद्य सब्सिडी में कटौती नहीं करेगा।

    मोदी के नेतृत्व में भारत ने इस संबंध में न सिर्फ महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय किया है बल्कि उसे हासिल करने के लिए अभूतपूर्व कदम भी उठा रहा है।

    वैज्ञानिकों ने चांदी और ग्रैफीन को मिलाकर ऐसी स्मार्टफोन स्क्रीन ईजाद की है जो लचीली और किफायती होने के साथ ही पर्यावरण के अनुकूल भी है।

    दक्षिणी इराक में आइएस के आतंकियों ने रेस्टोरेंट में आत्मघाती ने खुद को उड़ा दिया जिसमें 74 लोग मारे गए।

    स्लेटर जब 2011 में इंडोनेशिया के जंगलों में घूमने गए, तो वहां नरूटो ने उनके कैमरे से यह सेल्फी ले ली।

    सिंधु जल संधि के तकनीकी मामलों पर भारत और पाकिस्तान के बीच उच्च स्तरीय बातचीत शुरू हुई।

    बताया जा रहा है कि इस फॉर्म के सवालों का जवाब देकर 7 नवंबर तक वापस करना है। 15 नवंबर को इस सर्वेक्षण के परिणाम सामने आ जाएंगे।

    हांगकांग की नेता कैरी लाम ने इसे चीन की संप्रभुता का उल्लंघन करार देते हुए आलोचना की है।

    यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत प्रियंका ने 1,80,000 सीरियाई शरणार्थियों वाले शहर अम्मान में बच्चों से मुलाकात की और उनकी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की।

    ग्रेस ने बयान में कहा, 'मैं अपने बेटों के लिए चिंतित थी और उन्हें देखने होटल गई थी। उसी वक्त नशे में धुत एंजल्स पहुंची और चाकू से हमला कर दिया।'

    दोनों देशों के बीच 2016 में 3 बार झड़प हो चुकी है। इसमें चेतावनी फायरिंग भी शामिल हैं।

    पिछले सप्ताह सरकार ने 224 टन अविघटित शवों को कीचड़ से निकलवाया अब इन अविघटित शवों को जलाया जाएगा।

    1963 में आयी तमिल फ़िल्म चित्तौड़ रानी पद्मिनी और 1964 में आयी हिंदी फ़िल्म पद्मिनी, इसी गाथा पर आधारित हैं। और अब 478 साल बाद इसका सबसे भव्य रूप पर्दे पर आ रहा है।

    पद्मावत 25 जनवरी को देशभर में रिलीज़ की जा रही है। समय बहुत कम है और विरोध बहुत ज़्यादा। ऐसे में करणी सेना समेत विरोध में खड़े तमाम संगठनों तक सही संदेश पहुंचना ज़रूरी है...

    ये आदेश आने के बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख़ किया और सोमवार को पुनर्विचार याचिका डाली..

    पदमावत के ट्रेलर में अगर किसी किरदार ने सबसे अधिक प्रभावित किया तो वो खिलजी ही है। खिलजी के व्यक्तित्व के गुणों और अवगुणों को कामयाबी के साथ रणवीर ने उभारा है।

    एसआरके के अलावा एक्ट्रेस-डायरेक्टर केट ब्लैंचेट और सिंगर एल्टन जॉन को भी इस समिट में अवॉर्ड दिया गया।

    इनमें से ज़्यादातर अभिनेत्रियां वे हैं जो फ़िल्मफेयर अवार्ड में नॉमिनेट हुई या जीती हैं।

    आलिया भट्ट इन दिनों रणवीर सिंह के साथ 'गली बॉय' फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। साथ ही वह फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' के..

    फिल्म पद्मावत का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है जो कि 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है।

    फिल्म में उनका किरदार ऐसा है जो हकलाता है लेकिन असल में रानी इस फिल्म का एक दो नहीं पांच भाषाओं में प्रमोशन करने वाली हैं।

    कुलदीप पदवाल 2 फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म में दीपक के अलावा राइमा सेन, अनुराग अरोड़ा, गुलशन देविया, प्रवीण डबास मुख्य किरदारों में हैं।

    उन्होंने अपने नए घर में दो बिल्लियां पाल रखी हैं। शूटिंग पर जाते वक्त वो उन बिल्लियों को जब घर में छोड़ कर जाती हैं तो उन्हें बेहद दुःख होता है।

    जागरण डॉट कॉम से हुई खास बातचीत के दौरान उन्होंने वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और अर्जुन कपूर की पोल खोल दी। साफ़ साफ़ कह दिया कि सब के सब झूठ बोल रहे हैं।

    जागरण डॉट कॉम से हुई बातचीत में कटरीना ने कहा - "वो तो मैंने मस्ती-मज़ाक में कहा था। ऐसा कुछ नहीं है।"

    बॉलीवुड के किंग खान ने बेटी सुहाना के करियर को लेकर कह दी है बड़ी बात।

    रणबीर कपूर ने यह भी कहा कि परिवार के कारण भले ही आपको फिल्म मिल गई हो लेकिन बाकी सब तो आपकी प्रतिभा पर निर्भर करता है।

    अनुराग बासु के निर्देशन में बनी जग्गा जासूस 14 जुलाई को रिलीज़ होगी। एक बेटे को ढूंढने की इस कहानी में करीब दो दर्जन गाने हैं।

    पिछले दिनों एक ख़बर आई थी कि अमर कौशिक के निर्देशन में बनने वाली फिल्म चोर निकल कर भागा में जॉन अब्राहम और तमन्ना भाटिया लीड रोल में होंगे और साथ में राजकुमार राव भी।

    बता दें कि हाल ही में करीना ने भी करण की बेटी रुही और अपने बेटे तैमूर को लेकर मज़ाक मज़ाक में यह बात कही थी कि करण जब स्टूडेंट आॅफ द ईयर 10 बनाएंगे तो उस वक्त रुही तैमूर ही हीरो हीरोइन होंगे।

    करीना कपूर खान फिल्म वीरे दी वेडिंग में दिखाई देंगी।

    इम्तियाज की यह फिल्म 4 अगस्त को रिलीज़ होगी जिसमें शाहरुख़ खान अहम भूमिका में हैं।

    के के मेनन और मंदिरा बेदी स्टारर वोदका डायरीज़ ने पहले वीकेंड में करीब एक करोड़ रूपये का बिज़नेस किया है। अरबाज़ खान स्टारर निर्दोष तीन दिनों में बेहद कमजोर रही l

    फिल्म को 125 प्रतिशत से ज़्यादा के साथ तीसरे हफ़्ते में ही 188 करोड़ 30 लाख रूपये से ज़्यादा का मुनाफ़ा हुआ है।

    आमिर खान के सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में 'Forever Young', 'Guardians of the Tomb' और 'Jumanji' जैसी फिल्मों की छुट्टी कर दी हैl

    चीन में घरेलू फ़िल्मों के बाद हॉलीवुड फ़िल्मों का सबसे बड़ा बाज़ार है, लेकिन बॉलीवुड फ़िल्मों को भी वहां दर्शक पसंद करते हैं।

    फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में सीक्रेट सुपरस्टार के लिए ज़ायरा वसीम को बेस्ट एक्ट्रेस इन क्रिटिक्स कैटेगरी और मेहर विज को बेस्ट स्पोर्टिंग रोल के लिए अवॉर्ड दिया गया l

    स साल 12 जनवरी को रिलीज़ हुई विक्रम भट्ट निर्देशित हॉरर फिल्म ' 1921' ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने साथ आई बाकी दोनों फिल्मों से बेहतर प्रदर्शन किया है।

    सलमान अब भी दमदार बने हुए हैं। उनकी फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने चौथे हफ़्ते में मंगलवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक करोड़ दो लाख रूपये का कलेक्शन किया।

    निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग की मेरिल स्ट्रिप और टॉम हैंक्स स्टारर फिल्म द पोस्ट को चार दिनों में एक भी दिन 50 लाख रूपये से अधिक की कमाई नहीं हुई।

    टाइगर.. ने बजरंगी भाईजान और सुल्तान के कलेक्शन को काफ़ी पीछे छोड़ दिया है। अब सलमान खान की नज़र आमिर खान की फिल्म पीके के 340 करोड़ 80 लाख रूपये के कलेक्शन पर है।

    पहले 26 जनवरी के अवसर पर अक्षय कुमार-रजनीकांत की 2.0 रिलीज़ होने वाली थी। मगर, इसकी रिलीज़ स्थगित होने पर अक्षय अपनी पैड मैन लेकर आये।

    संजय लीला भंसाली हमेशा से ही लार्जर देन लाइफ सिनेमा बनाते रहे हैं। लेकिन पद्मावत उनके जीवन की सबसे बड़ी फिल्म है।

    इन तीनों कहानियों का आपस में कैसे रिश्ता जुड़ता है और एक रात में समाज के अलग-अलग तबकों पर क्या फर्क पड़ता है यही दर्शाने की कोशिश इस फिल्म 'कालाकांडी' में की गई है।

    क्या भगवान दास अपनी साजिशों में कामयाब होते हैं? क्या श्रवण एक हीरो की तरह इस मुश्किल से पार पा जाएगा? इसी ताने-बाने से बनी है यह फिल्म- 'मुक्काबाज़'।

    सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर जिंदा है को अली अब्बास जफ़र ने डायरेक्ट किया है।

    सभी एक्टर्स अपने-अपने हिसाब से किरदार जीने की कोशिश करते हैं। मगर कमजोर कहानी ने सब पर पानी फेर दिया है!

    कुल मिलाकर 'फिरंगी' एक औसत फ़िल्म है..

    इंसानी फितरत के चलते जिस तरह हम प्रकृति का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे आखिर हमारी पृथ्वी पर और वातावरण पर कितना भयानक असर हो रहा है इसे महसूस करना अत्यंत आवश्यक है।

    कुल मिलाकर ‘तुम्हारी सुलू’ एक साधारण सी फ़िल्म है जिसे आप...

    फ़िल्म और बेहतर हो सकती थी, अगर दिलचस्प मोड़ की तादाद और मजबूत तर्कों की तादाद ज्यादा रहती।

    अगर आपने बलराज चोपड़ा की फ़िल्म देखी है तो नयापन देखने के लिए यह फ़िल्म देखी जा सकती है!